Move to Jagran APP

पोंटिंग का यह रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रचने की दहलीज पर कोहली, सिर्फ एक शतक की दरकार

साल 2019 से अब तक विराट ने भारत में कुल 9 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 62.50 की औसत से 625 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक शामिल हैं तो वहीं इस दौरान विराट ने विदेश में 7 टेस्ट मैचों में 25.53 की औसत से 332 रन बनाए हैं

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 12:54 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 08:06 PM (IST)
पोंटिंग का यह रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रचने की दहलीज पर कोहली, सिर्फ एक शतक की दरकार
विराट कोहली बल्लेबाजी के दौरान (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार से खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए स्टेज पूरी तरह से सेट है। पहले टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली पर सबकी नजर टिकी होगी क्योंकि पिछले कुछ वक्त से वो भारत के बाहर टेस्ट मैचों में रन नहीं बना पाए हैं। साल 2019 से अब तक विराट ने भारत में कुल 9 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 62.50 की औसत से 625 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक शामिल हैं तो वहीं इस दौरान विराट ने विदेश में 7 टेस्ट मैचों में 25.53 की औसत से 332 रन बनाए हैं जिसमें एक भी शतक शामिल नहीं है। 

loksabha election banner

ये आंकड़े साबित करते हैं कि, पिछले कुछ समय से विराट विदेशी धरती पर रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। विराट ने अपना आखिरी टेस्ट शतक साल 2019 में कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच में लगाया था। अब इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में विराट कोहली की ये कोशिश होगी कि वो अपने शतक का सूखा खत्म करने में कामयाब हों। अगर वो पहले टेस्ट मैच में एक शतक लगाते हैं तो एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। 

विराट कोहली एक शतक लगाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे और रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। कप्तान के तौर पर ये विराट कोहली का 42वां शतक होगा तो वहीं रिकी पोंटिंग के बतौर कप्तान इंटरनेशनल क्रिेकेट में 41 शतक हैं और इतने ही विराट के भी हैं। 42 वां शतक लगाते ही विराट कोहली इतिहास रच देंगे और कप्तान के तौर पर उनके नाम पर सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। इसके अलावा विराट कोहली के पास साल 2007 के बाद इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का भी बेहतरीन मौका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.