Move to Jagran APP

जो रूट ने एक कैलेंडर ईयर में चौथी बार बनाए 150 रन, हुए दिग्गजों की लिस्ट में शामिल

यह किसी एक कैलेंडर ईयर में रूट द्वारा बनाया गया चौथा 150 से ज्यादा का स्कोर रहा। लार्ड्स टेस्ट की पहली पारी में 150 रन का स्कोर पूरा करते ही उन्होंने एक खास लिस्ट में जगह बनाई। इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 दिग्गजों ने ऐसा किया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 14 Aug 2021 10:13 PM (IST)Updated: Sun, 15 Aug 2021 07:42 AM (IST)
जो रूट ने एक कैलेंडर ईयर में चौथी बार बनाए 150 रन, हुए दिग्गजों की लिस्ट में शामिल
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट 250 रन बनाने के बाद- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने लार्ड्स टेस्ट मैच में दमदार बल्लेबाजी करते हुए मैच का रुख बदल दिया है। पहली पारी में 364 रन बनाने के बाद भारतीय टीम की उम्मीद बड़ी बढ़त हासिल करने की थी। तीसरे दिन इंग्लिश कप्तान ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए पहले शतक जमाया और फिर 150 रन का आंकडा भी पार कर लिया। एक कैलेंडर ईयर में यह उनका चौथी 150 रन से उपर की पारी है।

loksabha election banner

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लार्ड्स में खेला जा रहा है। इंग्लैंड के कप्तान ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। भारत ने केएल राहुल के शतक की बदौलत पहली पारी में 364 रन बनाए। तीसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले अर्धशतक पूरा किया फिर शतक बनाया और इसके बाद इस आंकड़े को 150 रन से भी पार पहुंचा दिया।

एक कैलेंडर ईयर में चौथी बार किया ऐसा

यह किसी एक कैलेंडर ईयर में रूट द्वारा बनाया गया चौथा 150 से ज्यादा का स्कोर रहा। लार्ड्स टेस्ट की पहली पारी में 150 रन का स्कोर पूरा करते ही उन्होंने एक खास लिस्ट में जगह बनाई। इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 दिग्गजों ने ऐसा किया है। इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली का भी नाम दर्ज है। साल 2016 में उन्होंने एक कैलेंडर ईयर में चार बार ऐसा किया था।

इसके अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम (2014), ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्स (2012), श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा (2007), पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज माइकल ट्रेसकोथिक (2005), वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा (2005), ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज जस्टिन लैंगर (2004), पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (2003) के अलावा ऑस्ट्रेलिया के महान सर डॉन ब्रैडमैन ने भी एक कैलेंडर ईयर में चार बार ऐसा किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.