नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कोलकाता में खेले जाने वाला डे नाइट टेस्ट मैच से पहले तमाम क्रिकेट प्रेमियों में इसको लेकर उत्सुकता है। कप्तान विराट कोहली भी मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए अपनी उत्सुकता जाहिर कर चुके हैं। इस मैच में टीम इंडिया के चाइना मैन गेंदबाज कुलदीप यादव अहम साबित हो सकते हैं। पिंक बॉल से घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए उनका रिकॉर्ड बेहतर शानदार है।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट मैच से पहले टीम कॉम्बिनेशन और प्लेइंग इलेवन पर काफी चर्चा हो रही है। ऐसा माना जा रहा है कि इस मैच में कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाएगी। कुलदीप को पिंक बॉल से गेंदबाजी करने का अनुभव है और उनका रिकॉर्ड भी काफी शानदार है।

पिंक बॉल से कुलदीप ने झटके हैं 17 विकेट

साल 2016 में दलिफ ट्रॉफी के मुकाबलों में पिंक बॉल का प्रयोग किया गया था जिसमें कुलदीप यादव बेहद सफल रहे थे। दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने एक टीवी चैनल पर बताया कि साल 2016 में कुलदीप ने महज 3 मैच में कुल 17 विकेट चटकाए थे। वह इस गेंद से बेहतर असरदार साबित हुए थे।

120 रन देकर 9 विकेट सर्वश्रेष्ठ

दलिफ ट्रॉफी में इंडिया रेड की तरफ से खेलते हुए कुलदीप ने एक पारी में 88 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे जो उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी रही थी। वहीं मैच के दौरान उन्होंने कुल 120 रन देकर 9 विकेट हासिल किए थे।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप