Move to Jagran APP

India vs Australia: कोहली की तारीफ में इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कह दी बड़ी बात

India vs Australia ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कहा कि विराट कोहली के लिए उनके पास कोई शब्द नहीं है।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 09 Mar 2019 10:48 AM (IST)Updated: Sat, 09 Mar 2019 10:48 AM (IST)
India vs Australia: कोहली की तारीफ में इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कह दी बड़ी बात
India vs Australia: कोहली की तारीफ में इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कह दी बड़ी बात

नई दिल्ली, एजेंसी। India vs Australia,ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की तारीफ की है। हेडन ने कहा कि इस खिलाड़ी के लिए उनके पास कोई शब्द नहीं है। बता दें कि रांची में शुक्रवार को तीसरे वनडे मैच में विराट कोहली ने 41 वां एकदिवसीय शतक लगाया विराट की 95 गेंदों में 123 रन की पारी के बावजूद, भारत ने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरा वनडे 32 रन से गंवा दिया।

loksabha election banner

हेडन ने कहा विराट कोहली की शतक लगाने की क्षमता बिल्कुल चौंका देने वाली है और जिस तरह से वह रन बनाते हैं वो अविश्वसनीय है। रांची के JSCA इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में कोहली के 41 वें वनडे शतक के बाद हेडन ने यह बात कही। पांच मैचों की सीरीज में कोहली का यह लगातार दूसरा शतक था। भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है।

तीसरे वनडे में भारतीय टीम को 314 रनों का लक्ष्य मिला था। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए जहां टीम के अन्य बल्लेबाज संघर्ष कर रहे थे, वहीं विराट काफी आसानी से रन बना रहे थे। 38 वें ओवर में एडम जंपा कि गेंद पर आउट होने से पहले कोहली ने इस पारी के दौरान 16 चौके और एक छक्का लगाया।

हेडन ने कहा, 'विराट ने अपने प्रदर्शन से बिल्कुल चौंका दिया है। मैं कुछ शानदार खिलाड़ियों के बारे में सोच रहा हूं। अपने समय में ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली शीर्ष पर रहे हैं, लेकिन कोहली ने इसे काफी आसान बना दिया है। वह लगातार शतक बना रहे हैं। इतना ही नहीं,  जिस तरह से वह खेलते हैं उनकी हर पारी अलग दिखाई देती है।  

हेडन ने कहा कि इस पिच पर कोहली ने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने मैदान के चारों तरफ से रन बटोरे । हम सभी जानते हैं, वह मिड-विकेट पर खेलना  पसंद करते हैं, लेकिन इस मैच में स्पिनरों पर दवाब बनाने के लिए उन्होंने कुछ कट शॉट खेले। यह एक असाधारण पारी थी, इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.