Move to Jagran APP

IND vs AUS: विराट कोहली की निगाहें रिकी पोंटिंग-सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड पर, तोड़ा तो बन जाएंगे पहले बल्लेबाज

विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक वनडे शतक (49) के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने से भी 3 शतक दूर हैं। इस बीच कोहली वनडे क्रिकेट में घरेलू मैदान पर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रिकी पोंटिंग को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 16 Mar 2023 06:39 PM (IST)Updated: Thu, 16 Mar 2023 06:39 PM (IST)
IND vs AUS: विराट कोहली की निगाहें रिकी पोंटिंग-सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड पर, तोड़ा तो बन जाएंगे पहले बल्लेबाज
विराट कोहली के पास सचिन और पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टेस्ट सीरीज जीतने और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के बाद भारत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा। 17 मार्च से इसकी शुरुआत होगी। विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल सहित टेस्ट सीरीज जीत के मुख्य नायक रहे थे। अब यह एकदिवसीय सीरीज में एक्शन में होंगे। इस सीरीज में विराट कोहली के पास सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका है।

loksabha election banner

टेस्ट सीरीज से पहले कोहली वनजे मैचों में शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने नए साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों में दो शतक लगाए। हालांकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका बल्ला नहीं चला। उन्होंने तीन मैचों में 8, 11 और 36 रन बनाए। बहरहाल, एक टेस्ट शतक लगाने का आत्मविश्वास कोहली को वनडे सीरीज में एक अच्छी स्थिति में रखेगा।

13 हजार रन बनाने वाले बनेंगे पांचवें बल्लेबाज

गौरतलब हो कि मुंबई, विशाखापत्तनम और चेन्नई में खेली जाने वाली 3 मैचों की सीरीज में विराट कोहली मील के पत्थर पर नजर गड़ाए हुए हैं। पूर्व कप्तान विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर (18,426), कुमार संगकारा (14,234), रिकी पोंटिंग (13,704), और सनथ जयसूर्या (13,430) के बाद वनडे क्रिकेट में 13,000 रन पूरे करने वाले पांचवें बल्लेबाज बनने से 191 रन दूर हैं।

छोड़ देंगे सचिन और पोंटिंग को पीछे

इसके अलावा विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक वनडे शतक (49) के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने से भी 3 शतक दूर हैं। इस बीच, कोहली वनडे क्रिकेट में घरेलू मैदान पर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रिकी पोंटिंग को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

वह वर्तमान में सचिन तेंदुलकर और पोंटिंग के बाद सूची में तीसरे स्थान पर हैं। घरेलू मैदान पर सचिन के नाम 164 मैच में 6976 रन दर्ज हैं। इस दौरान 20 शतक लगाए। रिकी पोंटिंग के नाम 153 मैच में 5406 रन है। इस दौरान पोंटिंग ने 13 शतक लगाए हैं। वहीं, विराट कोहली ने 107 मैच में 5358 रन बनाए हैं, इसमें 21 शतक शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.