Move to Jagran APP

Ind vs Aus: रोहित और धवन की जोड़ी तोड़ सकती है 'वर्ल्ड रिकॉर्ड', अगर कोहली ने दिया मौका

India vs Australia बतौर जोड़ी रोहित और धवन किसी एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के करीब हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 04:23 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 08:43 AM (IST)
Ind vs Aus: रोहित और धवन की जोड़ी तोड़ सकती है 'वर्ल्ड रिकॉर्ड', अगर कोहली ने दिया मौका
Ind vs Aus: रोहित और धवन की जोड़ी तोड़ सकती है 'वर्ल्ड रिकॉर्ड', अगर कोहली ने दिया मौका

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत मंगलवार को होने जा रही है। इस सीरीज में भारत की अनुभवी ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन की नजर वर्ल्ड रिकॉर्ड पर होगी। कप्तान विराट कोहली ने अगर इस जोड़ी को सीरीज में मौका दिया तो ये किसी एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने वाली ओपनिंग जोड़ी बन सकती है।

loksabha election banner

भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में मुंबई में मंगलवार को खेलने उतरेगी। अब तक रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा इसको लेकर कुछ तय नहीं है। माना जा रहा है रोहित के साथ वनडे में पारी की शुरुआत करने का जिम्मा एक बार फिर से धवन को दिया जाएगा। केएल राहुल और धवन के बीच फैसला होना है लेकिन अनुभव के आधार पर बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन का पलड़ा भारी दिख रहा है।

रोहित और धवन बना सकते हैं वर्ल्ड रिकॉर्ड

बतौर जोड़ी रोहित और धवन किसी एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के करीब हैं। रोहित और धवन की ओपनिंग जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 6 बार शतकीय साझेदारी निभाई है। किसी एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी निभाने के मामले में वह वेस्टइंडीज के गॉर्डन ग्रीनिज और डेसमंड हेन्स के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं।

एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी

रोहित शर्मा और शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 मैच में 6 शतकीय साझेदारी निभाते हुए 1273 बनाए हैं। वहीं वेस्टइंडीज के गॉर्डन ग्रीनिज और डेसमंड हेन्स ने भारत के खिलाफ इतने मैचों में 6 शतकीय साझेदारी निभाते हुए 1407 रन बनाए थे। इस लिस्ट में तीसरा नंबर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह का नाम है। दोनों ने पाकिस्तान के खिलाफ 5 शतकीय साझेदारी निभाई थी। श्रीलंका के दो पूर्व दिग्गज तिलकरत्ने दिलशान और कुमार संगकारा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 शतकीय साझेदारी निभाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.