Move to Jagran APP

Ind vs Aus: 59 साल बाद भारतीय टीम ऐसा करने पर हुई मजबूर, मैनेजमेंट ने लिया मुश्किल फैसला

India Australia Test Series इस सीरीज के दौरान भारत की तरफ से कुल 5 खिलाड़ियों को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला साथ ही 59 साल बाद इतने सारे खिलाड़ी किसी एक सीरीज में भारत की तरफ से खेलने उतरे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 06:54 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 06:54 AM (IST)
Ind vs Aus: 59 साल बाद भारतीय टीम ऐसा करने पर हुई मजबूर, मैनेजमेंट ने लिया मुश्किल फैसला
भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। ब्रिसबेन में भारतीय टीम की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में दो खिलाड़ियों ने टेस्ट डेब्यू किया। तेज गेंदबाज टी नटराजन और ऑलराउंडर वॉशिंग्टन सुंदर को अपना पहला टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला। इस सीरीज के दौरान भारत की तरफ से कुल 5 खिलाड़ियों को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला साथ ही 59 साल बाद इतने सारे खिलाड़ी किसी एक सीरीज में भारत की तरफ से खेलने उतरे।

loksabha election banner

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम चार बदलाव के साथ उतरी और दो खिलाड़ियों को अपना टेस्ट डेब्यू का मौका मिला। चोट की वजह से आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी और जसप्रीत बुमराह टीम में नहीं हैं। मयंक अग्रवाल और शार्दुल ठाकुर की वापसी हुई है जबकि टी नटराजन और वॉशिंग्टन सुंदर को डेब्यू करने का मौका मिला है।

सीरीज के दौरान 19 भारतीय खिलाड़ी खेले

भारत की तरफ से इस सीरीज के दौरान कुल 19 खिलाड़ियों को मैदान पर उतरने का मौका मिला। ऐसा भारत के टेस्ट इतिहास में किसी भी दौरे पर 59 साल के बाद देखने को मिला है। इससे पहले भारत ने 1961-62 में एक साथ इतने सारे खिलाड़ियों को किसी सीरीज में उतारा था। 1983-84 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के 18 खिलाड़ियों ने सीरीज में खेला था।

1996 के बाद पहली बार 5 खिलाड़ियों का डेब्यू

साल 1996 के बाद यह पहला मौका है जब किसी टेस्ट सीरीज के दौरान 5 खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिला। इस दौरे पर मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल, नवदीप सैनी, टी नटराजन और वॉशिंग्टन सुंदर ने टेस्ट डेब्यू किया। 1996 के दौरे पर सुनील जोशी, प्रवीण महामब्रे, प्रसाद, विक्रम राठौर, राहुल द्रविड और सौरव गांगुली ने अपना टेस्ट डेब्यू किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.