Move to Jagran APP

भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में उतरेगी नई ओपनिंग जोड़ी, ऑस्ट्रेलिया की टीम बड़ा बदलाव

पहले दो टेस्ट मैच में नियमित ओपनर डेविड वार्नर के चोटिल होने की वजह से नई ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरी। तीसरे टेस्ट में वार्नर की वापसी के बाद विल पुकोव्स्की को मौका मिला अब चौथे टेस्ट में एक नई जोड़ी के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के खिलाफ उतरेगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 02:58 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 02:58 PM (IST)
भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में उतरेगी नई ओपनिंग जोड़ी, ऑस्ट्रेलिया की टीम बड़ा बदलाव
डेविड वार्नर और विल पुकोव्स्की की ओपनिंग जोड़ी- फोटो ट्विटर पेज ICC

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ओपनिंग जोड़ी की समस्या को जूझ रही है। पहले दो टेस्ट मैच में नियमित ओपनर डेविड वार्नर के चोटिल होने की वजह से नई ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरी। तीसरे टेस्ट में वार्नर की वापसी के बाद विल पुकोव्स्की को मौका मिला अब चौथे टेस्ट में एक नई जोड़ी के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के खिलाफ उतरेगी।

loksabha election banner

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन के गाबा में खेला जाने वाला सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच निर्णायक होने वाला है। इस वक्त दोनों ही टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया था। मेलबर्न के दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने इतने ही विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी की थी। सिडनी में खेला गया तीसरा मुकाबला ड्रॉ रहा था।

तीसरी बार नई ओपनिंग जोड़ी से साथ उतरेगा ऑस्ट्रेलिया

भारत के खिलाफ एडिलेड और मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत जो बर्न्स और मैथ्यू वेड ने की थी। तीसरे टेस्ट मैच में डेविड वार्नर ने चोट से वापसी की और बर्न्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया जबकि वेड को नीचले क्रम में बल्लेबाजी करने भेजा गया। वार्नर के साथ तीसरे टेस्ट में पहला मैच खेलने उतरे विल पुकोव्स्की ने ओपनिंग की थी।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, ये खिलाड़ी भारत के खिलाफ खेलेंगे फाइनल टेस्ट

तीसरे टेस्ट के दौरान चोटिल होने की वजह से विल आखिरी मैच में नहीं खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में ओपनर मार्कस हैरिस को शामिल किया गया है। इसका मतलब यह है कि आखिरी मुकाबले में वार्नर और हैरिस की जोड़ी मैदान पर पारी की शुरुआत करने उतरेगी।  

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरोन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लयोन और जोश हेजलवुड।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.