Move to Jagran APP

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के प्लेइंग इलेवन में दिग्गज की होगी वापसी, बदलाव तय!

India vs Australia भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी। इस मैच में भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन में एक बड़ा बदलाव कर सकती है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 05:50 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 11:59 AM (IST)
Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के प्लेइंग इलेवन में दिग्गज की होगी वापसी, बदलाव तय!
Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के प्लेइंग इलेवन में दिग्गज की होगी वापसी, बदलाव तय!

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम नए साल पर अपनी पहली वनडे सीरीज के लिए तैयार है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाना है। भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री पहले मुकाबले में अपनी सबसे ताकतवर टीम मैदान पर उतारना चाहेंगे। पहले मैच के प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

loksabha election banner

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी। इस मैच में भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन में एक बड़ा बदलाव कर सकती है। उम्मीद की जा रही है चोट के बाद वापसी कर रहे शिखर धवन को केएल राहुल की जगह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के भेजा जा सकता है। चलिए आपको बतातें हैं पहले वनडे में कैसा हो सकता है भारत का प्लेइंग इलेवन।

ओपनिंग जोड़ी

रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग का लंबा अनुभव रखने वाले शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तान कोहली उतार सकते हैं। केएल राहुल ने भले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ धवन की गैरमौजूदगी में पारी की शुरुआत की हो लेकिन कोहली की पहली पसंद बाएं हाथ के अनुभवी ओपनर ही होंगे।

मिडिल आर्डर

कप्तान विराट कोहली के साथ मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर ही नजर आने वाले है। यहां बल्लेबाजी क्रम में कोहली कोई बदलाव नहीं करने वाले हैं।

विकेटकीपर

रिषभ पंत के पास ही टीम के विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी रहने वाली है। पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। दबाव से उबरकर अब पंत पहले से ज्यादा बेहतर नजर आ रहे हैं।

ऑलराउंडर

केदार जाधव और रवींद्र जडेजा टीम में बतौर ऑलराउंडर खेलते नजर आ सकते हैं। ये दोनों ही बल्लेबाजी के साथ-साथ स्पिनर की भूमिका निभाते हैं।

स्पिनर

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से कप्तान कोहली को किसी एक को चुनना होगा। वनडे में कुलदीप की गेंदबाजी चहल से ज्यादा असरदार साबित हो सकती है लिहाजा इस मैच में कुलदीप का खेलना तय लग रहा है।

तेज गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह ने चोट के बाद श्रीलंका के खिलाफ वापसी की है और अब वो वनडे में भी अपना जलवा दिखाने को तैयार हैं। बुमराह के साथ अनुभवी मोहम्मद शमी और युवा शार्दुल ठाकुर तेज गेंदबाजी का हिस्सा होंगे।

भारत का संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.