Move to Jagran APP

टीम इंडिया ने 2 दिन में जीता था टेस्ट मैच, एक दिन में गिरे थे कुल 24 विकेट

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में उतरी भारतीय टीम के सामने इस मैच में अफगानिस्तान की टीम ने बुरी तरह पिट गई। एक ही दिन में कुल 24 विकेट गिरे थे। भारत ने मैच को पारी और 262 रन से जीता था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 08:32 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 08:32 PM (IST)
टीम इंडिया ने 2 दिन में जीता था टेस्ट मैच, एक दिन में गिरे थे कुल 24 विकेट
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम ने यूं तो कई ऐतिहासिक मैच खेले हैं लेकिन 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ जो टेस्ट खेला गया था वो यादगार है। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में उतरी भारतीय टीम के सामने इस मैच में अफगानिस्तान की टीम ने बुरी तरह पिट गई। एक ही दिन में कुल 24 विकेट गिरे थे। इसमें भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अफगानिस्तान के कुल 20 विकेट निकाले थे। यह मैच भारत ने पारी और 262 रन से जीता था।

loksabha election banner

15 जून 2018 का दिन भारत और अफगानिस्तान दोनों के ही टेस्ट में अहम दिन है। अपना पहला टेस्ट खेलते हुए भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ टीम को शर्मनाक से शुरुआत करनी पड़ी थी। भारत के साथ बैंगलुरू में खेले गए मुकाबले में पहली पारी में ओपनर शिखर धवन और मुरली विजय की शानदार शतकीय पारी के दम पर टीम ने 474 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान की पहली पारी महज 109 और फिर दूसरी पारी 103 रन पर ढेर हो गई।

एक दिन में गिरे 24 विकेट

भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल 6 विकेट पर 347 रन पर खत्म किया था। दूसरे दिन टीम इंडिया के चार विकेट गिरे और 474 रन का स्कोर अफगानिस्तान के सामने था। यहां से शुरू हुई असली कहानी जिसने इतिहास में जगह बनाई। आर अश्विन की घूमती गेंद के आगे अफगानी बल्लेबाज बेबस नजर आए। 8 ओवर में महज 27 रन देकर उन्होंने 4 विकेट चटकाए। जडेजा और इशांत शर्मा ने 2-2 तो वहीं उमेश यादव ने पहली पारी में एक सफलता हासिल की।

109 रन पर सिमटने के बाद अफगानिस्तान को फॉलो ऑन खेलने पर मजबूर होना पड़ा। दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा की फिरकी चली और 9 ओवर में 17 रन देकर उन्होंने 4 विकेट हासिल किए। उमेश ने 3, इशांत ने 2 जबकि अश्विन के खाते में इस पारी में 1 विकेट आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.