नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज खेली जानी है। इंग्लैंड में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह समेत कई सीनियर खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और फिर मेजबान के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में श्रीलंका दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने अनुभवी ओपनर शिखर धवन को कप्तानी का जिम्मा दिया है और 5 नए खिलाड़ियों को मौका दिया है।

श्रीलंका में भारतीय टीम के अगले महीने टी20 और वनडे सीरीज खेलने जाने वाली है। यह दौरा भारत के नए खिलाड़ियों के लिए बहुत ही अहम होने वाला है। यह पहला मौका है जब इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ही देश की दो टीमें अलग अलग देशों में दो अलग अगल देशों में खेलती नजर आएंगी। चयनकर्ताओं ने गुरुवार की शाम को इस दौरे पर जाने वाली 20 सदस्यी टीम का चयन किया गया है।

इस दौरे पर जाने वाली 20 खिलाड़ियों की टीम में 5 खिलाड़ी नए हैं। आइपीएल में अच्छा खेल दिखाने वाले नितीश राणा, देवदत्त पडीक्कल, रितुराज, कृष्णप्पा गौतम और चेतन सकारिया को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा नेट गेंदबाज के तौर पर 5 खिलाड़ियों को चुना गया है। इन खिलाड़ियों में इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरनजीत सिंह का नाम शामिल है।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, रितुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्रा सिंह चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया।

नेट गेंदबाज - इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरनजीत सिंह

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप