Move to Jagran APP

सुबह 'फिक्सिंग' की वजह से हुई चर्चा, शाम को 6 गेंद पर अभिमन्यू ने झटके 5 विकेट

शुक्रवार सुबह ही मिथुन का नाम कर्नाटक प्रीमियर लीग में हुए फिक्सिंग में की वजह से चर्चा में आया था। शाम को ही उन्होंने हैट्रिक लेकर अपने अंदाज में सबको जवाब दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 06:52 PM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 06:52 PM (IST)
सुबह 'फिक्सिंग' की वजह से हुई चर्चा, शाम को 6 गेंद पर अभिमन्यू ने झटके 5 विकेट
सुबह 'फिक्सिंग' की वजह से हुई चर्चा, शाम को 6 गेंद पर अभिमन्यू ने झटके 5 विकेट

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के टी20 लीग सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में कर्नाटक के तेज गेंदबाज अभिमन्यू मिथुन ने 6 गेंद पर 5 विकेट झटक खास उपलब्धि हासिल की।

loksabha election banner

एक ही ओवर में 5 विकेट झटकने वाले मिथुन ने सेमीफाइनल में हैट्रिक लेकर खास रिकॉर्ड बनाया। कमाल की बात है कि शुक्रवार सुबह ही मिथुन का नाम कर्नाटक प्रीमियर लीग में हुए फिक्सिंग में आया था। सेंट्रल क्राइम ब्रांच (CCB) ने उनको इसी सिलसिले में तलब किया है।

सुबह फिक्सिंग के शक में आया अभिमन्यू का नाम

साल 2010 में भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज अभिमन्यू मिथुन को सेंट्रल क्राइम ब्रांच (CCB) ने तलब किया है। उनको हाल ही में विवादों में आए कर्नाटक प्रीमियर लीग फिक्सिंग की जांच के सिलसिले में तलब किया गया है। इस मामले में अभिमन्यू से पूछताछ की जाएगी।

शाम को 6 गेंद पर झटके 5 विकेट

अभिमन्यू का नाम भले ही सुबह फिक्सिंग की वजह से सुर्खियों में छाया रहा लेकिन शाम होते होते वह हट्रिक की वजह से चर्चा में आ गए। इस गेंदबाज ने सैयद मुश्ताक अली के अहम माने जा रहे पहले सेमीफाइनल में कुल 5 विकेट हासिल किए। यह पांचों विकेट एक ही ओवर में चटकाए। इसमें उनकी हैट्रिक भी शामिल थी। अभिमन्यू ने 20वें ओवर की लगातार चार गेंद पर चार विकेट लेते हुए हैट्रिक बनाई और ओवर की आखिरी गेंद पर भी विकेट चटकाया। 

जन्मदिन पर विजय हजारे में अभिमन्यू ने लिया हैट्रिक

पिछले महीने ही कर्नाटक के इस गेंदबाज ने अपने जन्मदिन पर विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में तमिननाडु के खिलाफ हैट्रिक लिया था। कर्नाटक ने पहली बार इस टूर्नामेंट को जीता और अभिमन्यू की हैट्रिक इसमें अहम रही।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.