नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में भी हार का सामना करना पड़ा। 4 रन की रोमांचक जीत हासिल कर मेजबान ने तीन मैचों की सीरीज में भारत का क्लीन स्पीप किया। रविवार को साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर में 287 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम 49.2 ओवर में 283 रन ही बना पाई। इस मैच में भारत की वापसी कराने वाले दीपक चाहर ने अर्धशतक जमाया लेकिन टीम को जीत ना दिलाने पाने की वजह से वह निराश नजर आए।

लगातार दो मैच हारकर सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया आखिरी मैच में सम्मान बचाने उतरी थी। क्विंटन डिकाक ने साउथ अफ्रीका के लिए एक बार फिर से धमाकेदार पारी खेली और शानदार शतक जमाया। वान डेर डुसेन ने अर्धशतकीय पारी खेली। भारतीय गेंदबाजों ने वापसी करते हुए मेजबान को 49.5 ओवर में 287 रन पर आलआउट कर टीम के जीत का मौका बनाया लेकिन बल्लेबाजी एक बार फिर से नाकाम रही।

चाहर ने बनाया मैच लेकिन जीत नहीं दिला पाए

भारतीय टीम के टाप आर्डर बल्लेबाजों के एक के बाद एक आउट होकर वापस लौटने के बाद दीपक ने पीछे से आकर मैच बनाया। इस खिलाड़ी ने 34 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के के दम पर 54 रन की पारी खेलने में कामयाब हुए। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी से मैच को भारत की तरफ मोड़ दिया था। 48वें ओवर में जब टीम को जीत के लिए 10 रन की जरूरत थी तब बड़ा शाट लगाने की कोशिश में वह आउट हो गए। इसके बाद टीम आल राउट हो गई और जीत का मौका गंवाया।

हार के बाद निकले दीपक के आंसू

मैच में जब दीपक का विकेट गिरा तो वह निराश होकर वापस जाते नजर आए। उनको इस बात का अंदाजा हो गया था कि वह जीत के इतने करीब आकर ऐसा शाट लगाकर गलती कर बैठे। मैच में जीत मिलते मिलते रह गई और दीपक इस चीज का अफसोस करते नजर आए। मैच के बाद का जो वीडियो सामने आया है उसमें उनकी आंखों में आंसू नजर आए।  

Edited By: Viplove Kumar