Move to Jagran APP

Ind vs Aus: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 12वीं बार टी20 में हराया, कर ली इस टीम की बराबरी

Ind vs Aus यह भारत की ऑस्ट्रेलिया की टीम पर 12वीं टी20 जीत थी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम को सबसे ज्यादा बार टी20 मुकाबलों में हराने के मामले में भारत ने पाकिस्तान की बराबरी कर ली है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 12:32 AM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 12:32 AM (IST)
Ind vs Aus: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 12वीं बार टी20 में हराया, कर ली इस टीम की बराबरी
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज BCCI)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल किया। यह भारत की ऑस्ट्रेलिया की टीम पर 12वीं टी20 जीत थी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम को सबसे ज्यादा बार टी20 मुकाबलों में हराने के मामले में भारत ने पाकिस्तान की बराबरी कर ली है।

loksabha election banner

कैनबरा टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। ओपनर केएल राहुल ने 51 जबकि रवींद्र जडेजा ने 23 गेंद पर आतिशी 44 रन की नाबाद पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 150 रन ही बना पाई। भारत ने 11 रन से जीत हासिल की और इसी के साथ टी20 मैचों में सबसे ज्यादा बार पाकिस्तान के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली।

ऑस्ट्रेलिया को 12वीं बार टी20 में हराया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 21 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से भारतीय टीम ने कुल 12 मैच में जीत हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया ने 8 मैचों में जीत हासिल किया है। पिछले दौरे पर खेले गए एक मैच को बारिश की वजह से रद करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया पर सबसे ज्यादा टी20 जीत

भारत और पाकिस्तान अब टी20 में ऑस्ट्रेलिया पर सबसे ज्यादा जीत हासिल करने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। भारत इससे पहले दूसरे नंबर पर था और अभी सीरीज के दो मुकाबले में जीत हासिल कर उसके पास पाकिस्तान को पीछे छोड़ने का मौका है। इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8-8 टी20 मैच जीता है।

प्लेइंग इलेवन में नहीं होने के बाद भी 'मैन ऑफ मैच' लेने वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी बने युजवेंद्र चहल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.