Move to Jagran APP

120 अंकों के साथ टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, जानिए, टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल का हाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दोनों मुकाबले जीतकर टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। भारत के पास 120 अंक हो गए हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 01:46 PM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 01:46 PM (IST)
120 अंकों के साथ टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, जानिए, टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल का हाल
120 अंकों के साथ टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, जानिए, टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल का हाल

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दोनों मुकाबले जीतकर टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। भारत के पास 120 अंक हो गए हैं और वह न्यूजीलैंड और श्रीलंका को पछाड़ पहले स्थान पर काबिज हो गई है।

loksabha election banner

आईसीसी द्वारा शुरू की गई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत ने शानदार आगाज किया। कुल 9 टीमों के बीच खेले जा रहे इस चैंपियनशिप में अभी भारत के पास अपने स्थान को मजबूत करने के लगातार काफी मौके आएंगे। वहीं इस रेस में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीमें शुरुआती मुकाबलों के बाद चौथे और पांचवें स्थान पर है।

टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल

9 टीमों के इस चैंपियनशिप में भारत ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में जीत दर्ज कर 120 अंक हासिल किए हैं। दूसरे नंबर पर 60 अंक लेकर न्यीजलैंड की टीम है जबकि इतने ही अंकों के साथ श्रीलंका तीसरे पायदान पर है।

ये भी पढ़ें: भारत ने किया वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ, 2-0 से जीती टेस्ट सीरीज

एशेज सीरीज में अभी दो मुकाबले बाकी हैं और पहले तीन मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पास 32 अंक हैं। दोनों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला ड्रॉ रहा था। प्वाइंट्स टेबल पर ऑस्ट्रेलिया चौथे जबकि इंग्लैंड पांचवें नंबर पर है। भारत से हार के बाद वेस्टइंडीज छठे नंबर पर है।

साउथ अफ्रीका , बांग्लादेश और पाकिस्तान ने अब तक कोई मैच नहीं खेला है।

साउथ अफ्रीका के साथ भारत का मुकाबला

भारत को अक्टूबर में चैंपियनशिप के तहत साउथ अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट मैच खेलना है। वहीं इसके बाद भारत को बांग्लादेश के साथ नवंबर में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना है। भारत को अगले साल फरवरी में न्यूजीलैंड का दौरा करना है जहां उसे दो टेस्ट मैच खेलना है।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा जब 12 खिलाड़ियों ने की बल्लेबाजी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.