Move to Jagran APP

भारत व इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में लगे इतने छक्के कि टूट गए सारे पिछले रिकॉर्ड्स

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए वनडे सीरीज के दौरान इतने छक्के लगे कि पिछले सारे रिकॉर्ड्स टूट गए। इस वनडे सीरीज में इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो तो वहीं भारत की तरफ से रिषभ पंत ने सबसे ज्यादा छक्के लगाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 11:28 PM (IST)Updated: Mon, 29 Mar 2021 12:59 AM (IST)
भारत व इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में लगे इतने छक्के कि टूट गए सारे पिछले रिकॉर्ड्स
रिषभ पंत मैच के दौरान शॉट लगाते हुए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली की कप्तान भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हरा दिया। इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से जमकर रन बने साथ ही साथ खूब चौके व छक्कों की भी बारिश हुई। दोनों देशों के बीच खेले गए इन तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान इतने छक्के लगे कि पिछले सारे रिकॉर्ड्स टूट गए। यानी वनडे क्रिकेट के इतिहास में अब तक जितने भी तीन मैचों की वनडे सीरीज खेले गए हैं, उन सबमें सबसे ज्यादा छक्के भारत व इंग्लैंड के बीच खेले गए इस वनडे सीरीज के दौरान लगे। 

loksabha election banner

भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज में लगे 65 छक्के

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीन मैचों की इस वनडे सीरीज के दौरान दोनों तरफ के बल्लेबाजों ने कुल 65 छक्के मारे। इससे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड और श्रीलंंका के नाम पर था। साल 2019 में दोनों देशों के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान कुल 57 छक्के लगे थे। वहीं साल 2017 में भारत व इंग्लैंड के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान कुल 56 छक्के लगे थे और ये दोनों टीमों तीसरे नंबर पर भी मौजूद हैं। वहीं इस मामले में चौथे नंबर पर भारत व वेस्टइंडीज मौजूद हैं। 

तीन मैचों की वनडे सीरीज में के दौरान सबसे ज्यादा छक्के-

65 छक्के - भारत बनाम इंग्लैंड, 2021

57 छक्के - न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका, 2019

56 छक्के - भारत बनाम इंग्लैंड, 2017

55 छक्के - भारत बनाम वेस्टइंडीज, 2019

वनडे सीरीज में बेयरस्टो ने लगाए सबसे ज्यादा छक्के

इंग्लैंड और भारत के बीच खेले गए इस तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के जॉनी बेयरस्टो ने लगाए। उन्होंने तीन मैचों में कुल 14 छक्के लगाए जबकि दूसरे नंबर पर बेन स्टोक्स रहे जिन्होंने तीन मैचों में कुल 11 छक्के जड़े। वहीं भारत की बात करें तो रिषभ पंत ने इस टीम की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाए। पंत ने दो मैचों में कुल 11 छक्के लगाए तो वहीं दूसरे नंंबर पर रहे हार्दिक पांड्या ने 2 मैचों में कुल 8 छक्के लगाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.