Move to Jagran APP

Ind vs WI: विराट कोहली ने 400वें अंतरराष्ट्रीय मैच में कटाई नाक, खुद को ही किया शर्मसार

Ind vs WI विराट कोहली अपने 400वें अंतरराष्ट्रीय मैच में फेल हो गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 04:47 PM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 05:00 PM (IST)
Ind vs WI: विराट कोहली ने 400वें अंतरराष्ट्रीय मैच में कटाई नाक, खुद को ही किया शर्मसार
Ind vs WI: विराट कोहली ने 400वें अंतरराष्ट्रीय मैच में कटाई नाक, खुद को ही किया शर्मसार

नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे मैच विराट कोहली के अंतरराष्ट्रीय करियर की दृष्टिकोण से बेहद अहम रहा। ये उनके क्रिकेट करियर का 400वां अंतरराष्ट्रीय मैच था और ऐसी उपलब्धि हासिल करने वाले वो भारत के आठवें बल्लेबाज हैं। हालांकि अपने इस अहम मैच को विराट कोहली बल्लेबाजी के लिहाज से तो बिल्कुल भी यादगार नहीं बना पाए। विराट कोहली ने इस मैच में बेहद निराश किया और अपना खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए। 

loksabha election banner

शून्य पर आउट हुए विराट कोहली

विराट कोहली के लिए ये वनडे सीरीज अब तक तो ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने वाले विराट विशाखापत्तनम में शून्य पर आउट हो गए। विराट कोहली किरोन पोलार्ड की पहली ही गेंद पर आउट हो गए और गोल्डन डक का शिकार बने। विराट कोहली का कैच इस मैच में रोस्टन चेज ने पकड़ा। हालांकि इस मैच में विराट के पास एक शानदार मौका था रन बनाने का, लेकिन वो चूक गए। रोहित व राहुल ने पहले विकेट के लिए 227 रन की साझेदारी की थी और भारत को मजबूत शुरुआत दिलाई।

अब कप्तान विराट के पास शानदार मौका था कि वो क्रीज पर जाकर रन बनाते, लेकिन वो चूक गए। विराट से क्रिकेट फैंस को यहां पर बड़ी पारी की उम्मीद थी जो कि वो कर सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक खेले 38 वनडे मैचों में विराट दो बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। 

विशाखापत्तनम में विराट का रहा है शानदार रिकॉर्ड

इस मैदान पर विराट का रिकॉर्ड इससे पहले काफी शानदार रहा था। हालांकि इस मैच में वो अपने पिछले रिकॉर्ड को कायम नहीं रख पाए। इस मैच में पहले उन्होंने पांच मैचों में इस मैदान पर 556 रन बनाए थे जिसमें तीन शतक व दो अर्धशतक शामिल था। उनका औसत 139 का था। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी मैदान पर पिछले मुकाबले में उन्होँंने नाबाद 157 रन की पारी खेली थी। इस मैच में विराट ने निराश किया और शून्य पर ही आउट हो गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.