Move to Jagran APP

Ind vs WI: शाई होप ने विव रिचर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ा और भारत के खिलाफ जड़ा शतक

India vs West Indies शाई होप ने नाबाद 102 रन की पारी खेली और वेस्टइंडीज को पहले वनडे में 8 विकेट की अहम जीत दिलाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 10:14 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 12:03 PM (IST)
Ind vs WI: शाई होप ने विव रिचर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ा और भारत के खिलाफ जड़ा शतक
Ind vs WI: शाई होप ने विव रिचर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ा और भारत के खिलाफ जड़ा शतक

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs WI: चेन्नई वनडे में टीम इंडिया से जीत छीनने में मुख्य भूमिका वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शाई होप व हेटमायर का रहा। इन दोनों बल्लेबाजों की पारी के सामने भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से विवश दिखे और भारत को आठ विकेट से हार मिली। शाई होप ने इस मैच में अपने वनडे करियर का आठवां शतक लगाया वहीें भारत के खिलाफ ये उनका दूसरा वनडे शतक रहा। इस मैच में शतक लगाकर शाई होप ने एक कमाल का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। 

loksabha election banner

शाई होप ने विव रिचर्ड्स को छोड़ा पीछे

चेन्नई में शाई होप ने नाबाद 102 रन की पारी खेलकर अपनी टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर विव रिचर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया। शाई होप ने अपने वनडे करियर का आठवां शतक 65वीं पारी में लगाया। वहीं विव रिचर्ड्स ने ये कमाल 75 पारियों में किया था। अब शाई होप इस मामले में विव रिचर्ड्स से आगे निकल गए हैं। शाई होप इस मैच में नाबाद रहे और उन्होंने 151 गेंदों पर नाबाद 102 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके व एक छक्का लगाया। 

 Least innings taken for 8 Odi 100s by WI Batsman

-Shai Hope - 65*

-Viv Richards - 75

शाई होप की शानदार साझेदारी

होप ने इस मैच में दूसरे विकेट के लिए हेटमायर के साथ मिलकर 218 रन की साझेदारी की और जीत की नींव रखी। उसके बाद उन्होंने तीसरे विकेट के लिए पूरन के साथ नाबाद 62 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। इस मैच में हेटमायर ने भी 139 रन की शानदार पारी खेली और ये उनके वनडे करियर का पांचवां शतक रहा। इस मैच में मिली जीत के बाद वेस्टइंडीज की टीम ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। हेटमायर को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.