मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टी-20 मैच में मेहमान टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज निकोल्स पूरन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सभी भारतीय गेंदबाजी की धुनाई की। इस बल्लेबाज ने केवल 24 गेंद पर अपना अर्धशतक ठोकते हुए अपनी टीम का स्कोर 180 के पार पहुंचाया। पूरन ने अपनी इस आतिशी पारी में 25 गेंद पर 52 रन की पारी खेली, इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 4 छक्के लगाए।

दौरे के आखिरी मैच में एक वक्त वेस्टइंडीज की टीम 13 ओवर में 92 रन पर तीन विकेट खो चुकी थी लेकिन इसके बाद पूरन ने अनुभवी बल्लेबाज डेरेन ब्रावो के साथ मिलकर 43 गेंद पर 87 रन की साझेदारी की। पूरन के टी-20 करियर का यह पहला अर्धशतक है। पूरन ने पारी की आखिरी ओवर यानी 20वें ओवर में खलील अहमद की गेंदों पर 23 रन बटोरे। इस ओवर में उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के भी लगाए। 

पूरन का यह केवल 5वां टी-20 मैच है। अपने छोटे से करियर में इस बल्लेबाज ने 20 से ज्यादा की औसत से 82 रन बनाए हैं। औसत के मामले में वह जरूर पिछड़ रहे हैं लेकिन 164 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से वह इसकी भरपाई कर रहे हैं।

भारतीय टीम में इस मैच के लिए दो बदलाव किए गए। ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और स्पिनर युजवेंद्र चहल को अंतिम ग्यारह में मौका दिया गया। उमेश यादव, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को इस मैच के लिए आराम दिया गया। तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल जरूर किया गया था लेकिन अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया गया। इस मैच के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप