मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे में दो भारतीय खिलाड़ियों को अपनी डेब्यू कैप मिली। इन दो खिलाड़ियों का नाम है खलील अहमद और हार्दिक पांड्या के बड़े भाई क्रुणाल पांड्या। खलील हालांकि वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं लेकिन पांड्या का ये पहला इंटरनेशनल मैच है।

इस टी-20 सीरीज में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या तो नहीं खेलेंगे लेकिन हां एक और पांड्या को टीम में मौका मिला जो इस पूरे परिवार के लिए गर्व की बात है। क्रुणाल के डेब्यू के बाद हार्दिक ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाला, जिसमें वह अपने भाई को बधाई दे रहे हैं।  क्रुणाल अपनी सफलता में लेडी लक को महत्व देते हैं। उनकी पिछले साल दिसंबर में शादी हुई और वे जनवरी में आईपीएल की नीलामी में सबसे महंगा अनकैप्ड प्लेयर बने। मुंबई इंडियंस ने उन्हें 8.8 करोड़ में खरीदा था, जो उनकी बेस प्राइस से 22 गुना कीमत थी।

क्रुणाल अभी तक मात्र 1 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं लेकिन 43 लिस्ट ए और 62 टी20 मैचों में उनका प्रदर्शन जोरदार रहा है। 62 टी20 मैचों में उन्होंने 967 रन बनाए और 51 विकेट लिए हैं।

क्रुणाल के छोटे भाई हार्दिक चोट के कारण इस वक्त टीम इंडिया से बाहर हैं, लेकिन वे तीनों फॉर्मेट में टीम के अहम हिस्सा है। अपने छोटे से करियर के दौरान वे 11 टेस्ट, 42 वनडे और 35 टी20 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। अपनी ऑलराउंड क्षमता के चलते वे कप्तान विराट के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक बन चुके हैं।

वहीं खलील को वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन का इनाम मिला है। पहले एशिया कप और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। खलील ने अब तक अपने वनडे करियर में 6 मैच खेलकर करीब 25 की औसत से 11 विकेट लिए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करे

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप