Move to Jagran APP

हरमनप्रीत कौर ने 'सुपरगर्ल' बन हवा में ‘उड़कर’ एक हाथ से लिया कैच, देखिए वीडियो

हरमन ने जैसे हवा में उड़ते हुए बाउंड्री पर कैच लपका उसने सबको दंग कर दिया। यह कैच इतना अदभुत था कि सोशल मीडिया पर लगातार इसका वीडियो शेयर किया जा रहा है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 02 Nov 2019 02:55 PM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 10:03 AM (IST)
हरमनप्रीत कौर ने 'सुपरगर्ल' बन हवा में ‘उड़कर’ एक हाथ से लिया कैच, देखिए वीडियो
हरमनप्रीत कौर ने 'सुपरगर्ल' बन हवा में ‘उड़कर’ एक हाथ से लिया कैच, देखिए वीडियो

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला टीम इस वक्त वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज खेल रही है। तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत पर वेस्टइंडीज ने 1 रन की रोमांचक जीत हासिल की। इस मुकाबले में जीतने इसके नतीजे का चर्चा हो रही है इससे ज्यादा भारतीय उप कप्तान हरमनप्रीत कौर के 'सुपरगर्ल' कैच की बातें की जा रही है।

loksabha election banner

भारतीय महिला क्रिकेट को एंटीगुआ में आईसीसी वुमंन्स चैम्पियनशिप के तहत खेली जा रही सीरीज के पहले मुकाबले में हार मिली। इस मैच में भारत के सामने वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 225 रन बनाए थे। भारत की पूरी टीम 224 रन पर ऑलआउट हो गई और वेस्टइंडीज ने इस बेहद रोमांचक मुकाबले को 1 रन से अपने नाम किया।

इस मैच में भले ही टीम इंडिया को हार मिली हो लेकिन हरमनप्रीत कौर के 'सुपरगर्ल' ने हर किसी का दिल जीत लिया। हरमन ने जैसे हवा में उड़ते हुए बाउंड्री पर कैच लपका उसने सबको दंग कर दिया। यह कैच इतना अदभुत था कि सोशल मीडिया पर लगातार इसका वीडियो शेयर किया जा रहा है। विजडन ने भी हरमनप्रीत के इस लाजवाब कैच के वीडियो को पोस्ट किया है।

सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में हरमनप्रीत कौर ने बाउंड्री पर हवा में छलांग लगाते हुए एक हाथ से कैच को लपका। यह कैच इसलिए भी खास हो जाता है क्योंकि यह वेस्टइंडीज टीम की कप्तान स्टेफनी टेलर का था।

भारतीय गेंदबाज एकता बिष्ट की गेंद पर टेलर ने जोरदार हवाई शॉट लगाकर छक्का हासिल करने की कोशिश की। यह गेंद छक्के के लिए ही जा रही थी लेकिन हरमनप्रीत ने हवा में लगभग उड़ते हुए कैच लपक लिया। बाउंड्री लाइन पर खड़ी हरमनप्रीत कौर ने ऐसा अदभुत कैच पकड़ा जिसपर वेस्टइंडीज की कप्तान को भी भरोसा नहीं हो रहा था। हरमन के इस कैच को इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे बेहतरीन कैचों में से एक माना जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.