Move to Jagran APP

IND vs WI: पांच साल के बाद Virat Kohli ने विदेशी धरती पर जड़ा शतक, सर डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

IND vs WI Virat Kohli Century स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 5 साल के बाद विदेशी धरती पर शतकों का सूखा खत्म कर दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन विराट के बल्ले से उनके टेस्ट करियर का 29वां शतक निकला। शतक जड़ते हुए विराट कोहली ने सर डॉन ब्रैडमैन के 29 शतकों की बराबरी कर ली है। कोहली का यह कुल 76वां अंतरराष्ट्रीय शतक है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 21 Jul 2023 08:37 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2023 08:48 PM (IST)
Virat Kohli Test Century विराट कोहली ने टेस्ट में जड़ा 29वां शतक।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Virat Kohli Test Century त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दूसरे दिन भारत के विराट कोहली (Virat Kohli) ने शतक लगाते ही एक माइलस्टोन हासिल कर लिया है। कोहली ने सर डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

loksabha election banner

विराट कोहली ने अपने 500वें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 29वां शतक जड़कर सर डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। उन्होंने टेस्ट शतकों के मामले में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (28), दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला (28) और ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क (28) को पीछे छोड़ दिया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाए 1000 टेस्ट रन

वहीं, एक्टिव खिलाड़ियों में विराट से ज्यादा शतक सिर्फ स्टीव स्मिथ (32) और जो रूट (30) ने लगाए हैं। भारतीय बल्लेबाजों में विराट से ज्यादा टेस्ट शतक सचिन तेंदुलकर (51), राहुल द्रविड़ (36 शतक) और सुनील गावस्कर (34) के नाम दर्ज हैं। विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिए हैं।

पांच साल बाद विदेशी धरती पर जड़ा शतक

गौरतलब हो कि विराट कोहली ने इसी साल अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शतक जड़ा था। यह शतक उनका 28वां टेस्ट शतक था। 2019 के बाद विराट ने 2023 में टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया था। एक लंबे इंतजार के विराट पुराने फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

वहीं, घर के बाहर विराट कोहली ने आखिरी शतक 2018 में लगाया था। दिसंबर 2018 में विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ स्टेडियम पर शतक ठोका था। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में विराट ने शतक जड़ा है। विदेश में टेस्ट शतक लगाने के लिए विराट को पांच साल का इंतजार करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.