Move to Jagran APP

Mohammed Siraj Catch: मियां का मैजिक…, हवा में कई फीट ऊंची लगाई छलांग; गिरते-पड़ते हुए लपक लिया गजब का कैच

भारतीय टीम का सामना आयरलैंड से आज हो रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने गजब की फील्डिंग कर अमेरिका के बैटर नीतीश कुमार का गजब का कैच लपक लिया। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है। इस कैच को देख फैंस सिराज की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Wed, 12 Jun 2024 09:37 PM (IST)
Mohammed Siraj Catch: सिराज ने लपका नीतीश कुमार का अद्भुत कैच

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर बैटिंग और बॉलिंग के अलावा प्लेयर्स को कमाल की फील्डिंग करते हुए देखा जाता है। कई बार फील्डिंग करते हुए ऐसा नजारा देखने को मिलता है, जिससे हर कोई हैरान रह जाता है। मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 में भी भारत बनाम अमेरिका के मैच में ऐसा ही कुछ देखने को मिला।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने गजब की फील्डिंग कर अमेरिका के बैटर नीतीश कुमार का गजब का कैच लपक लिया। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है। इस कैच को देख फैंस सिराज की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

Mohammed Siraj Catch: सिराज ने लपका नीतीश कुमार का अद्भुत कैच

दरअसल, मोहम्मद सिराज ने अमेरिका की पारी के 15वें ओवर की चौथी गेंद पर नीतीश कुमार का कैच लपका। अर्शदीप सिंह की गेंद पर नीतीश कुमार ने लेग साइड पुल शॉट मारने का प्रयास किया, लेकिन डीप स्क्वेयर लेग पर तैनात मोहम्मद सिराज ने पीछे की तरफ अपने कदम बढ़ाते हुए छलांग लगाई और नीतीश कुमार का गजब का कैट लपक लिया।

इस दौरान कैच लपकने के चक्कर में वह मैदान पर सिर के बल गिरे भी, लेकिन उन्होंने अपने हाथ से गेंद नहीं छोड़ी। इस तरह मोहम्मद सिराज ने नीतीश कुमार का कैच लपकते हुए अर्शदीप सिंह को तीसरी सफलता दिलाने में मदद की। नीतीश कुमार इस दौरान 23 गेंदों का सामना करते हुए 27 रन ही बना सके।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: टिम पेन ने ऑस्‍ट्रेलिया को दी अजीबोगरीब सलाह, बोले- आखिरी मैच में स्‍कॉटलैंड से हार जाओ; रोचक वजह भी बताई

Arshdeep Singh ने झटके 4 विकेट

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अमेरिका के खिलाफ तक गेंद से कहर बरपाते हुए अपने 4 ओवर के स्पेल में 9 रन देकर 4 विकेट लिए हैं। अर्शदीप सिंह ने शुरुआती ओवर में ही अमेरिका को दोहरा झटका दिया। इसके बाद उन्होंने नीतीश कुमार और हरमीत सिंह का विकेट लिया।