नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। मेजबान टीम ने 296 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसे हासिल करने में टीम इंडिया नाकाम रही। 8 विकेट के नुकसान पर भारतीय टीम 265 रन ही बना पाई। इस मैच में भारतीय आलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने आखिर तक टीम के लिए संघर्ष किया और हाफ सेंचुरी लगाया।

भारतीय टीम के लिए पिछले कुछ महीनों में शार्दुल ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। जोहान्सबर्ग टेस्ट की पहली पारी में सात विकेट चटकाने वाले इस खिलाड़ी ने पहले वनडे में भी शानदार खेल दिखाया। टेस्ट में गेंदबाजी और वनडे में बल्लेबाजी में कमाल करने वाले शार्दुल ने पार्ल में 43 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी की वजह से ही भारतीय हार के अंतर को कम करने में कामयाब रही।

शार्दुल ने की दिग्गज की बराबरी

आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे शार्दुल ने इस मैच में हाफ सेंचुरी जमाने के साथ पूर्व दिग्गज के लिस्ट में जगह बनाई। साउथ अफ्रीका के पूर्व आल राउंडर लांस क्लूजनर ने वनडे में आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया था। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए वनडे में ऐसा करने वाले शार्दुल महज पांचवें खिलाड़ी हैं। इससे पहले भारत के सबा करीम, साउथ अफ्रीका के एंड्यू हाल, रियान मैकलारेन ने यह किया था।

साउथ अफ्रीका ने बनाई बढ़त

पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान तेंबा बवूमा और वान डेर डुसेन के शतक के दम पर साउथ अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट पर 296 रन बनाए थे। भारत की तरफ से ओपनर शिखर धवन, पूर्व कप्तान विराट कोहली और शार्दुल ठाकुर ने अर्धशतक जमाया। 8 विकेट के नुकसान पर भारतीय टीम 265 रन के स्कोर तक पहुंच पाई। 31 रन से मैच जीतकर मेजबान ने 1-0 की बढ़त हासिल की।

Edited By: Viplove Kumar