नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को बेशक 9 रन से हार मिली, लेकिन संजू सैमसन ने जो पारी खेली वो बेहद यादगार रही। इस मैच में भारत को जीत के लिए 250 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन टीम इंडिया 240 रन ही बना पाई। इस मैच में भारत को जीत मिल जाती अगर संजू सैमसन को टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों से मदद मिलती, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और भारत को हार मिली। 

संजू सैमसन ने खेली वनडे करियर की बेस्ट पारी

संजू सैमसन ने भारतीय धरती पर अपने वनडे क्रिकेट करियर का पहला मैच खेला और भारत में अपना पहला वनडे अर्धशतक भी लगाया। यही नहीं ये उनके अब तक के वनडे करियर की बेस्ट पारी भी साबित हुई। संजू सैमसन ने इस मैच में 63 गेंदों पर 3 छक्को व 9 चौकों की मदद से नाबाद 86 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 136.51 का रहा। इस मैच में उन्होंने अपना अर्धशतक 49 गेंदों पर पूरा किया और ये उनके वनडे करियर का दूसरा अर्धशतक था। संजू सैमसन ने भारत के लिए अब तक खेले 8 वनडे मैचों में से 7 मैच विदेशी धरती पर ही खेले हैं और ये पहला मैच उन्होंने भारत में खेला। 

इस मैच में संजू सैमसन ने भारत के लिए गजब की पारी खेली तो वहीं टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने भी वनडे में अपना फार्म जारी रखा और अर्धशतक लगाया। श्रेयस ने भी इस मैच में 37 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 50 रन की पारी खेली। वहीं टीम इंडिया के अन्य बल्लेबाजों की बात करें तो इसमें कप्तान शिखर धवन ने 4 रन, शुभमन गिल ने 3 रन, रुतुराज गायकवाड़ ने 19 रन, इशान किशन ने 20 रन तो वहीं शार्दुल ठाकुर ने 31 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 33 रन की अच्छी पारी खेली। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट