नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच के जरिए भारतीय बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने अपने वनडे क्रिकेट करियर की शुरुआत की। रुतुराज गायकवाड़ जिस कद के बल्लेबाज हैं वैसा प्रदर्शन वो अपने डेब्यू वनडे मैच में नहीं कर पाए और 42 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके की मदद से सिर्फ 19 रन बनाए और तबरेज शम्सी की गेंद पर वो स्टंप आउट हो गए। 

डेब्यू वनडे में स्टंप होने वाले चौथे बल्लेबाज बने रुतुराज गायकवाड़

रुतुराज गायकवाड़ पहले वनडे मैच में स्टंप आउट हो गए और भारत की तरफ से अपने डेब्यू वनडे में स्टंप आउट होने वाले वो चौथे भारतीय बल्लेबाज बने। गायकवाड़ से पहले तीन भारतीय खिलाड़ियों के साथ ऐसा हो चुका था। इसमें से जो पहला नाम है वो हैं ज्ञानेंद्र पांडे जिन्होंने 1999 में डेब्यू किया था और पहले वनडे में स्टंप का शिकार हुए थे। वहीं साल 2007 में पीयूष चावला के साथ भी ऐसा ही हुआ था और इसके बाद साल 2010 में अभिमन्यू मिथुन ने भी अपने पहले वनडे में अपना विकेट इसी तरह से गंवाया था और इसके 12 साल के बाद एक बार फिर से रुतुराज गायकवाड़ के साथ ऐसा हुआ। 

वनडे डेब्यू पर स्टंप आउट हुए भारतीय बल्लेबाज-

ज्ञानेंद्र पांडे- (1999)

पीयूष चावला- (2007)

अभिमन्यु मिथुन- (2010)

रुतुराज गायकवाड़- (2022)

रुतुराज गायकवाड़ ने रवि शास्त्री और संजय मांजरेकर की कर ली बराबरी

वनडे डेब्यू मैच में रुतुराज गायकवाड़ ने 19 रन बनाए और पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री और संजय मांजरकेर की बराबरी कर ली। रुतुराज गायकवाड़ से पहले शास्त्री और मांजरेकर ने भी अपने-अपने डेब्यू वनडे मैच में 19-19 रन की पारी खेली थी। आपको बता दें कि टीम इंडिया को पहले वनडे मैच में साउथ अफ्रीका ने 9 रन से हरा दिया। इस मैच को बारिश की वजह से 40 ओवर का कर दिया गया था और प्रोटियाज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में 249 रन बनाए जिसके जवाब में भारतीय टीम 40 ओवर में 240 रन ही बना पाई। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट