Move to Jagran APP

Ind vs SA: रोहित शर्मा के अलावा 176 का आंकड़ा इन भारतीय बल्लेबाजों पर भी पड़ा है भारी, जानिए कैसे

Ind vs SA टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा सिर्फ दो रन से अपने टेस्ट करियर की बेस्ट पारी खेलने से चूक गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 03:55 PM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 09:19 PM (IST)
Ind vs SA: रोहित शर्मा के अलावा 176 का आंकड़ा इन भारतीय बल्लेबाजों पर भी पड़ा है भारी, जानिए कैसे
Ind vs SA: रोहित शर्मा के अलावा 176 का आंकड़ा इन भारतीय बल्लेबाजों पर भी पड़ा है भारी, जानिए कैसे

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa first test match 2019: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर जो भरोसा भारतीय सेलेक्टर्स, कप्तान, कोच व टीम मैनेजमेंट ने दिखाया था वो उस पर खड़े उतरे। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार टीम इंडिया (Team India) के लिए ओपनिंग की और अपनी पहली परीक्षा तो पूरे अंक से पास कर लिए। रोहित दोहरा शतक भी लगा लेते पर ऐसा नहीं हो पाया और वो 176 रन बनाकर आउट हो गए। टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा ओपनिंग करते हुए अपनी पहली ही पारी में 176 पर आउट हो गए पर भारतीय टेस्ट इतिहास का ये वो आंकड़ा है जिस पर कुछ और बल्लेबाज भी आउट हो चुके हैं। 

loksabha election banner

इन बल्लेबाजों पर भी भारी पड़ा है 176 का आंकड़ा

भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास में रोहित शर्मा के अलावा भी कुछ ऐसे बल्लेबाज हुए हैं जो 176 रन के स्कोर पर आउट हुए हैं। रोहित शर्मा से पहले इस आंकड़े पर टेस्ट क्रिकेट में आउट होने वाले दो अन्य भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर हैं। सचिन तेंदुलकर तो टेस्ट क्रिकेट में दो बार इस आंकड़े पर आउट हुए हैं। वहीं गावस्कर के साथ ये वाकया सिर्फ एक ही बार हुआ था। यानी भारतीय टेस्ट क्रिकेट में अब तक तीन बल्लेबाज 176 के आंकड़े पर आउट हो चुके हैं। 

Indians To Dismiss In 176 Runs In Test Cricket

-Gavaskar - 176 v SL (1986)

-Sachin - 176 v Zim (2002)

-Sachin - 176 v WI (2002)

-Rohit - 176 v SA (2019)

अपने बेस्ट टेस्ट स्कोर से सिर्फ दो रन से चूक गए रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 176 रन बनाए और केशव महाराज की गेंद पर डि कॉक के हाथों कैच आउट हुए। इस मैच में वो अपनी बेस्ट टेस्ट पारी से सिर्फ दो रन से चूक गए। रोहित शर्मा का टेस्ट क्रिकेट में बेस्ट स्कोर 177 रन है जो उन्होंने 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट में लगाया था। अगर वो दो रन बनाने में कामयाब हो जाते तो ये उनके टेस्ट करियर की बेस्ट पारी साबित होती, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.