नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa 2nd test match 2019: टीम इंडिया (Team India) के लिए बतौर ओपनर अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारतीय धरती पर साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ कमाल की बल्लेबाजी की और पहले ही टेस्ट में बैक टू बैक शतक लगाकर एक नई उम्मीद जगा दी। हालांकि रोहित अपने पहले टेस्ट की फॉर्म को दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में बरकरार नहीं रख पाए और जो उम्मीद एक बार फिर से क्रिकेट फैंस ने उनसे लगा रखी थी वो पूरी नहीं हो पाई। भारतीय धरती पर टेस्ट क्रिकेट की पिछली 7 पारियों में रोहित शर्मा ने रन बनाने का जो बेहतरीन सिलसिला जारी रखा था और 8वीं पारी में टूट गया। हालांकि रोहित शानदार बल्लेबाज हैं और उम्मीद है कि वो वापसी जरूर कर लेंगे। 

रोहित की पिछली 7 पारी का ये बेहतरीन सिलसिला टूटा

रोहित शर्मा ने भारत में अपनी पिछली 7 टेस्ट पारियों में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए हर पारी में 50 या उससे ज्यादा रन बनाए। इन 7 पारियों में उन्होंने तीन शतक भी जड़े। रोहित की इस पारी से पहले की 7 पारियों की बात करें तो उन्होंने 82, 51*, 102*, 65, 50*, 176, 127 रन की पारी खेली थी। अब जाकर यानी 8वीं पारी में वो रन बनाने के इस सिलसिले को बरकरार नहीं रख पाए और अपने स्कोर को 50 तक भी पहुंचाने में कामयाब नहीं रहे। रोहित शर्मा लगाताार 7 पारियों के बाद 8वीं पारी में सिर्फ 14 रन बनाकर आउट हो गए और उनका ये कामयाब रन बनाने के सिलसिला टूट गया। 

अपने घर में टेस्ट क्रिकेट में रोहित का औसत 90 के पार

रोहित शर्मा का भारत में टेस्ट क्रिकेट में गजब का औसत है। उन्होंने अब तक 11 टेस्ट मैचों की 17 पारियों में 90.50 की औसत से 1086 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में भारत में रोहित शर्मा ने 5 शतक लगाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 177 रन है जो उन्होंने 2013 में अपने डेब्यू टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया था। रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक जितने भी शतक लगाए हैं वो भारत में ही लगाए हैं। विदेशी धरती पर रोहित अब तक एक भी टेस्ट शतक नहीं लगा पाए हैं। 

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां  क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप