नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa: पुणे टेस्ट मैच (Pune test match) में आर अश्विन (R Ashwin) ने दोनों पारियों में काफी अच्छी गेंदबाजी की।  इस टेस्ट मैच की दोनों पारियों में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डुप्लेसि (Faf du Plessis) को आउट किया और दूसरी पारी में डीन एल्गर (Dean Elgar) को भी अपना शिकार बनाया। इसके बाद अब टेस्ट क्रिकेट में डुप्लेसि और डीन एल्गर को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज आर अश्विन बन गए हैं। 

डीन एल्गर को टेस्ट में अश्विन ने छठी बार किया आउट

दक्षिण अफ्रीकी टीम के ओपनर बल्लेबाज डीन एल्गर पुणे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में आर अश्विन का शिकार बने। एल्गर को अश्विन ने 48 रन के स्कोर पर उमेश यादव (Umesh Yadav) के हाथों कैच आउट करवा दिया। टेस्ट क्रिकेट में ये छठा मौका था जब अश्विन की गेंद पर एल्गर ने अपना विकेट खोया। एल्गर को आउट करते ही अश्विन एक साथ नाथन लियोन, मोइन अली और दिलरुवान परेरा से आगे निकल गए। इन तीनों ने टेस्ट क्रिकेट में डीन एल्गर को 5-5 बार आउट किया था। अब अश्विन इन तीनों से आगे निकल गए हैं। 

Bowlers dismissing Dean Elgar most times in Test cricket

6 - Ravichandran Ashwin

5 - Nathan Lyon

5 - Moeen Ali

5 - Dilruwan Perera

डुप्लेसि को भी पांचवीं बार टेस्ट में किया आउट

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डुप्लेसि पुणे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में अश्विन का शिकार बने। पहली पारी  में वो 64 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर रहाणे के हाथों कैच आउट हुए जबकि दूसरी पारी में सिर्फ 5 रन पर अश्विन ने उन्हें साहा के हाथों कैच करवा दिया। टेस्ट क्रिकेट में ये पांचवां मौका था जब डुप्लेसि अश्विन का शिकार बने। इससे पहले टेस्ट क्रिकेट में इतनी बार अश्विन को किसी भी गेंदबाज ने आउट नहीं किया था। पुणे टेस्ट मैच में अश्विन ने पहली पारी में 4 जबकि दूसरी पारी में 2 विकेट लिए। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप