नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। 2019 के बाद से पहली बार युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को एकसाथ टीम में जगह दी गई है। दोनों आखिरी बार 2019 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे। उस मैच में दोनों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। चहल ने उस मैच में 10 ओवर की गेंदबाजी में 84 रन जबकि कुलदीप ने 72 रन देकर एकमात्र विकेट लिया था।

टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जब युजवेंद्र चहल को शामिल नहीं किया गया था तो कई तरह के सवाल उठाए गए थे क्योंकि आइपीएल के दूसरे फेज में चहल ने अच्छी गेंदबाजी की थी। लेकिन चहल के स्थान पर रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती, रवींद्र जडेजा और राहुल चाहर को मौका दिया गया था।

हालांकि वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ चहल टीम का हिस्सा थे। लेकिन आइपीएल के इस सीजन में उनके शानदार प्रदर्शन ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में स्थान दिला दिया। आइपीएल के इस सीजन में फिलहाल वो 26 विकेट लेकर पर्पल कैप होल्डर हैं।

दूसरी तरफ टीम बदलते ही बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव के भाग्य में भी बदलाव आया और आइपीएल के इस सीजन में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से अपना नया रूप दिखाया। कुछ साल कोलकाता के लिए खेलने के बाद कुलदीप इस बार दिल्ली की तरफ से उतरे और छा गए। उन्होंने 14 मैचों में दिल्ली के लिए 19.95 की औसत और 8.43 की इकोनामी से 21 विकेट झटके।

अब एकबार फिर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों की टीम में वापसी हुई है। अंतिम ग्यारह में दोनों को साथ खेलने का मौका मिलता है या नहीं ये तो 9 जून को पहले टी20 मैच में ही पता चलेगा लेकिन दोनों एक बार साथ फिर से टीम इंडिया में वापसी करने में कामयाब रहे हैं।

Edited By: Sameer Thakur