नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs SA 2nd test match 2019: पुणे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बल्ले से कोई कमाल नहीं हो पाया। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में थोड़ा निराश किया और कम स्कोर पर आउट होकर मैदान छोड़ गए। पहले टेस्ट में रोहित ने जैसा रंग दिखाया था उसके बाद तो यही उम्मीद की जा रही थी कि उनके बल्ले का कमाल एक बार फिर देखने को मिलेगा पर ऐसा नहीं हो सका और वो साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे। 

रबाडा ने रोहित को 8वीं बार अपना शिकार बनाया

रोहित शर्मा को पुणे टेस्ट मैच की पहली पारी में आउट करके रबाडा दुनिया के दूसरे ऐसे गेंदबाज बन गए जिन्होंने हिटमैन को सबसे ज्यादा बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आउट किया है। रबाडा ने रोहित को 8वीं बार आउट किया और वो न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी व ट्रेंट बोल्ड की बराबरी पर आ गए। बोल्ट व साउथी ने भी रोहित को अब तक 8 बार आउट किया है। इसके अलावा रबाडा ने साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। मोर्कल ने रोहित को 7 बार आउट किया था, यानी रबाडा अब साउथ अफ्रीका के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने रोहित शर्मा को सबसे ज्यादा बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आउट किया है। वैसे रोहित को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार आउट करने के मामले में पहले स्थान पर श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज हैं। मैथ्यूज ने उन्हें अब तक सबसे ज्यादा बार यानी 10 बार आउट किया है। 

रोहित शर्मा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज-

एंजेलो मैथ्यूज- 10 बार

कगिसो रबाडा- 8 बार

टिम साउथी- 8 बार

ट्रेंट बोल्ट- 8 बार

मोर्न मोर्कल- 7 बार

रोहित शर्मा की पारी-

रोहित शर्मा ने पुणे टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ 14 रन बनाए। उन्होंने 35 गेंदों का सामना करते हुए ये रन बनाए। रोहित शर्मा रबाडा की गेंद पर क्विंटन डि कॉक के हाथों विकेट के पीछे लपके गए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप