नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa test series 2019: रांची में खेले गए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के पूर्व कप्तान व विकेटकीपर MS Dhoni चौथे दिन स्टेडियम पहुंचे। चौथे दिन ही टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को पारी व 202 रन से हराकर टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। Dhoni की मौजूदगी में भारतीय टीम के लिए ये जीत और भी शानदार हो गया। इस मैच में मिली जीत के बाद धौनी टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ भी नजर आए। Dhoni रांची टेस्ट से क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में पदार्पण करने वाले शाहबाज नदीम के साथ बातचीत करते देखे गए साथ ही उन्होंने कोच रवि शास्त्री के अलावा अन्य खिलाड़ियों के साथ भी बातचीत की। 

MS Dhoni रांची स्टेडियम में अपनी नई गाड़ी जोंगा से पहुंचे थे। इस गाड़ी का इस्तेमाल कभी सेना में किया जाता था। उनकी ये गाड़ी मिलिट्री रंग की है। खबरोंं की मानें तो Dhoni ने ये गाड़ी पंजाब के एक व्यक्ति से खरीदी है। ये 20 वर्ष पुरानी है और 1999 के बाद इसका निर्माण होना बंद हो गया था। उनकी गाड़ी ने तो सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा ही था, लेकिन उनका पाजामा भी कुछ कम नहीं था। 

रांची स्टेडियम में धौनी काली टीशर्ट, सफेद पाजामा और काली स्पोर्ट्स शूज में नजर आए थे। उन्होंने जो पाजामा पहन रखा था वो इटालियन कंपनी वर्साचे का था। इस ट्रैकपेंट (पाजामा) की कीमत 1200 डॉलर से ज्यादा है। यानी इसकी कीमत लगभग 90 हजार रुपये है। 

आपको बता दें कि विराट की कप्तानी में पहली बार टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका का तीन मैचों की टेस्ट सीरीज मे क्लीन स्वीप किया। इससे पहले ये कमाल किसी भी भारतीय कप्तान ने नहीं किया था। इस टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप