नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में खेलने शुक्रवार को उतरी। टास जीतकर भारतीय कप्तान केएल राहुल ने पहले बल्लेबाजी चुनी। शुरुआती झटकों से कप्तान और रिषभ पंत ने टीम को उबारा और आखिरी में शार्दुल ठाकुर ने अच्छी पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए।

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ करो या मरो मुकाबले में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। पिछले मैच में धमाका करने वाले शिखर धवन इस मैच में नहीं चले। इसके बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले ही वापस लौ ट गए। कप्तान राहुल ने विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने अर्धशतक बनाया और टीम बड़े स्कोर तक बढ़ती नजर आ रही थी। पहले राहुल और फिर पंत का विकेट गिरने के बाद टीम एक बार फिर बैकफुट पर चली गई।

शार्दुल ने खेली नाबाद पारी

पहले वनडे में नाबाद अर्धशतक जमाने वाले आलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने इस मैच में भी शानदार पारी खेली। 38 गेंद का सामना करते हुए 3 चौके और एक छक्के की मदद से उन्होंने 40 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी के दौरान शार्दुल ने वेंकटेश अय्यर के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 32 रन जोड़े। इसके बाद आर अश्विन के साथ मिलकर टीम के लिए 48 रन की अटूट साझेदारी कर स्कोर 287 रन तक पहुंचाया।

पहले मैच में जमाया था अर्धशतक

शार्दुल ने पहले वनडे में टीम इंडिया के हार के अंतर को कम करने में अहम भूमिका निभाई थी। 43 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से उन्होंने 50 रन बनाए थे। भारतीय टीम को इस मैच में 31 रन से हार मिली थी। साउथ अफ्रीका ने 296 रन का स्कोर बनाया था जबकि भारत 8 विकेट पर 265 रन ही बना पाया था।  

Edited By: Viplove Kumar