Move to Jagran APP

Ind vs Pak U19: भारत ने लगातार दूसरे विश्व कप सेमीफाइनल में तोड़ा पाकिस्तान का सपना, मिली 'शर्मनाक' हार

U19 विश्व कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने 10 विकेट से जीत दर्ज की। पिछली बार भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में 203 रन से जीत हासिल की थी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 08:27 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 08:27 PM (IST)
Ind vs Pak U19: भारत ने लगातार दूसरे विश्व कप सेमीफाइनल में तोड़ा पाकिस्तान का सपना, मिली 'शर्मनाक' हार
Ind vs Pak U19: भारत ने लगातार दूसरे विश्व कप सेमीफाइनल में तोड़ा पाकिस्तान का सपना, मिली 'शर्मनाक' हार

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय अंडर 19 टीम ने विश्व कप टूर्नामेंट के लगातार दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी है। टीम इंडिया ने मंगलवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट की धमाकेदार जीत दर्ज की। पिछली बार भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में 203 रन से जीत हासिल की थी।

loksabha election banner

भारतीय टीम ने अंडर 19 विश्व कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट की दमदार जीत के साथ छठी बार फाइनल में जगह पक्की की। पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की कसी हुई गेंदबाजी के आगे महज 172 रन पर ही सिमट गई थी। सुशांत मिश्रा ने 3 विकेट हासिल किए जबकि कार्तिक त्यागी और रवि विश्नोई ने दो-दो विकेट हासिल किए।

पाकिस्तान को मिली शर्मनाक हार से विदाई

सेमीफाइनल में भारत के सामने जीत की उम्मीद लेकर उतरी पाकिस्तानी टीम भारतीय युवाओं को टक्कर भी नहीं दे पाई। पहले गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को 172 रन पर ढेर किया और फिर गेंदबाजों का दम निकालते हुए दोनों ओपनर ने जीत हासिल की। पाकिस्तान के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। वहीं भारतीय ओपनर यशस्वी ने शानदार 113 गेंद पर नाबाद 105 रन की पारी खेली। दिव्यांश सक्सेना ने 99 गेंद पर 59 रन की पारी खेली। भारत ने 35.2 ओवर में बिना कोई विकेट खोए जीत हासिल की।

2018 में भी सेमीफाइनल में मिली थी शर्मनाक हार

भारतीय टीम ने पिछली बार भी सेमीफाइनल में पाकिस्तान को करारी मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया था। भारतीय टीम के लिए पिछली बार शुभमन गिल ने शानदार शतक जमाया था। टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 272 रन बनाए थे जिसके जवाब में पूरी पाकिस्तानी टीम महज 69 रन पर ही सिमट गई थी। भारत ने 203 रन से बड़े अंतर से मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी। ऑस्ट्रेलिया को पीटकर टीम इंडिया ने चौथी बार विश्व कप का खिताब भी हासिल किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.