Move to Jagran APP

Ind vs NZ: चौथे ODI में भारत ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, पहले कभी नहीं हुआ था ऐसा

Ind vs NZ: चौथे ODI में भारतीय टीम की खराब बल्लेबाज़ी का आलम ये रहा कि टीम इंडिया के सिर्फ चार ही बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा पार कर सके। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 31 Jan 2019 10:51 AM (IST)Updated: Thu, 31 Jan 2019 05:18 PM (IST)
Ind vs NZ: चौथे ODI में भारत ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, पहले कभी नहीं हुआ था ऐसा
Ind vs NZ: चौथे ODI में भारत ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, पहले कभी नहीं हुआ था ऐसा

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच चौथे वनडे मैच में टीम इंडिया ने बल्लेबाज़ी में बेहद खराब प्रदर्शन किया। विराट कोहली और एम एस धौनी की अनुपस्थिति में टीम इंडिया की पारी 30.5 ओवर में मात्र 92 रन पर सिमच गई। भारतीय टीम की खराब बल्लेबाज़ी का आलम ये रहा कि टीम इंडिया के सिर्फ चार ही बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा पार कर सके। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना दिया।

loksabha election banner

भारत ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

चौथे मैच में सिर्फ 92 रन पर ऑल आउट होकर भारतीय टीम ने हैमिल्टन के मैदान पर सबसे कम वनडे स्कोर बनाने का रिकॉर्ड बना दिया। इससे पहले भी ये रिकॉर्ड भारतीय टीम के ही नाम था, लेकिन तब भारत ने 100 रन के स्कोर को पार कर लिया था। इस मैदान पर 2003 में न्यूज़ीलैंड ने भारतीय टीम को सिर्फ 122 रन पर ऑलआउट कर दिया था, लेकिन इस मैच में टीम इंडिया 100 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर सकी और इस मैदान पर अपने पुराने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए एक और शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया।

चार खिलाड़ियों ने पार किया दहाई का आंकड़ा

टीम इंडिया की शुरुआत इस मैच में बेहद ही खराब रही। 21 रन के स्कोर पर भारत का पहला विकेट गिरा और 92 रन तक आते-आते पूरी टीम ही सिमट गई। इस मुकाबले में चार भारतीय बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा पार कर सके। शिखर धवन 13 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने 16 रन बनाए। टीम इंडिया का स्कोर 92 रन तक भी नहीं पहुंचता अगर कुलदीप और चहल ने  मिलकर 25 रन की साझेदारी नहीं की होती। इस मैच में कुलदीप ने 15 रन और चहल ने 18 रन बनाए।

ऐसे टूटी भारत की कमर

इस मैच में न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया और उनके तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट (21-5) और कोलिन ग्रैंडहोम (26-3) की बेहतरीन गेंदबाजी ने भारतीय पारी को 92 रन पर समेट दिया। भारतीय टीम का वनडे क्रिकेट में ये सातवां सबसे कम स्कोर रहा।

भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा (7), शिखर धवन (13), अपना पहला मैच खेल रहे शुभमन गिल ने नौ रन बनाए जबकि अंबाती रायडू और दिनेश कार्तिक खाता तक नहीं खोल सके। केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक रन बनाया जबकि खलील अहमद पांच रन बना सके। जबकि चहल ने 18 और कुलदीप ने 15 रन बनाए। न्यूज़ीलैंड की ओर से बोल्ट और ग्रैंडहोम के अलावा कीवी टीम की ओर से जेम्स नीशम और एस्टल ने एक-एक सफलता पाई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.