मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीसरे वनडे मैच में धुरंधर बल्लेबाज़ रॉस टेलर के साथ एक ऐसी घटना घटी जो आमतौर पर क्रिकेट के मैदान पर देखने को नहीं मिलती। टेलर ने तीसरे मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 106 गेंदों पर 93 रन की पारी खेली। इस मैच में वो नर्वस नाइंटीज़ का शिकार हुए और अपने 21वें वनडे शतक से चूक गए। टेलर के आउट होने के बाद उन्होंने एक ऐसा निर्णय लिया, जो काफी अजीबोगरीब था।

आउट होने के बाद टेलर ने किया कुछ ऐसा 

तीसरे मुकाबले में टेलर ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए न्यूज़ीलैंड की पारी को संवारा। टेलर ने 106 गेंदों का सामना करते हुए 93 रन बनाए और इस दौरान उनके बल्ले से नौ चौके भी निकले। टेलर जब 93 रन पर खेल रहे थे तो मोहम्मद शमी की एक गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों में समा गई। अंपायर ने भी टेलर को आउट करार दिया, लेकिन इसके बाद शायद टेलर का ब्रेनफेड हो गया। साफ दिखाई दे रहा था कि गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर के दस्तानों में समा गई है, लेकिन टेलर ने अंपायर के आउट के फैसले के खिलाफ रिव्यू लिया। रिव्यू में टीवी अंपायर ने रिप्ले देखा और टेलर को आउट करार दिया। शायद अपने 21वें वनडे शतक से चूकना टेलर के दिमाग पर काफी गहरा असर कर गया। इसी वजह से साफ आउट होने के बाद भी उन्होंने रिव्यू लिया।

टेलर के लिए ऐसी रही है सीरीज़

टेलर इस सीरीज़ से पहले शानदार फॉर्म में चल रहे थे। हालांकि भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज़ के पहले दो मैचों में वो बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे, लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने शानदार 93 रन की पारी खेली। भले ही टेलर तीसरे मैच में अपने 21वें वनडे शतक से चूक गए, लेकिन उन्होंने शानदार पारी खेलते हुए न्यूज़ीलैंड के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। वो कीवी टीम की ओर से सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। टेलर के अलावा टॉम लाथम ने भी 64 गेंद में 51 रन की पारी खेली। टेलर और लाथम की बेहतरीन पारियों की बदौलत कीवी टीम ने भारत को 244 रन का लक्ष्य दिया। इससे पहले खेले गए दो मैचों में टेलर ने 24 और 22 रन की पारी खेली थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप