नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज के आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रयोग कर सकती है। पांच मैचों की सीरीज के पहले चार मुकाबले जीतकर भारत 4-0 से आगे है और अंतिम मैच में बेंच बैठे खिलाड़ी को मौका मिल सकता है। पांचवें मैच में फैंस को इंतजार होगा युवा स्टाइलिश विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के मैदान पर का। पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में चोट लगी थी जिसके बाद से केएल राहुल उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाजी की भूमिका निभा रहे हैं।

पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला जीतने के साथ ही भारत ने पहली बार न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतने की कमाल कर दिखाया। चौथे मुकाबले में भारतीय टीम ने तीन बदलाव किए थे। आखिरी मैच में रिषभ पंत के खेलने की उम्मीद की जा रही है।

ओपनर रोहित शर्मा की जगह संजू सैमसन को मौका दिया गया था। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह प्लेइंग इलेवन में नवदीप सैनी उतरे थे। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के स्थान पर कप्तान विराट कोहली ने वाशिंगटन सुंदर को मौका दिया था।

तीन विकेटकीपर्स के साथ उतरेगी टीम

केएल राहुल इस वक्त टीम में विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे हैं। संजू सैमसन ने चौथे मैच में खेला था और वो भी टीम में एक फुट टाइम विकेटकीपर के तौर पर खेलते हैं। आखिरी टी20 में अगर कप्तान विराट कोहली ने रिषभ पंत को मौका दिया तो टीम में तीन विकेटकीपर हो जाएंगे। राहुल और संजू के अलावा पंत के तौर पर प्लेइंग इलेवन में तीन विकेटकीपर का विकल्प मौजूद होगा।

राहुल, संजू और पंत में कौन करेगा विकेटकीपिंग

बतौर ओपनर टीम में आए केएल राहुल भले ही इस वक्त विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे हैं लेकिन वो पंत की जगह इस काम को कर रहे हैं। संजू सैमसन पहले भी भारतीय टीम में खेल चुके हैं लेकिन उन्होंने विकेटकीपिंग नहीं की है। रिषभ पंत अब तक टीम के मुख्य विकेटकीपर है लिहाजा उनके आने के बाद विकेटकीपिंग का बार वही संभालेंगे।  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस