Move to Jagran APP

Ind vs NZ: चाइनामैन कुलदीप की गेंद पर क्या कमाल का स्टंप किया धौनी ने, सन्न रह गई दुनिया

धौनी ने कुलदीप की गेंद पर टिम साइफर्ट को आउट करने में एक सेकेंड से भी कम का वक्त लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 10 Feb 2019 01:36 PM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 08:39 AM (IST)
Ind vs NZ: चाइनामैन कुलदीप की गेंद पर क्या कमाल का स्टंप किया धौनी ने, सन्न रह गई दुनिया
Ind vs NZ: चाइनामैन कुलदीप की गेंद पर क्या कमाल का स्टंप किया धौनी ने, सन्न रह गई दुनिया

 नई दिल्ली, जेएनएन। विकेट के पीछे धौनी की फूर्ती की तुलना अगर चीते से की जाए तो शायद वो भी पीछे रह जाए। धौनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी 20 मैच में मेजबान टीम के ओपनर बल्लेबाज टिम साइफर्ट को इतनी तेजी से स्टंप आउट किया कि सब देखते रह गए। कुलदीप की गेंद पर धौनी का रिएक्शन टाइम देखकर पूरी दुनिया हैरान रह गई। खेल के दौरान कमेंट्री कर रहे कई पूर्व खिलाड़ी भी धौनी के इस स्टंप की तारीफ किए बिना नहीं रह सके। 

loksabha election banner

धौनी ने ये कमाल पहली पारी के आठवें ओवर की चौथी गेंद पर किया। ये ओवर कुलदीप फेंक रहे थे। इस गेंद पर कीवी ओपनर बल्लेबाज साइफर्ट गेंद को खेलने में चूक गए और फिर क्या था गेंद जैसे ही धौनी के हाथों में आया उन्होंने 0.099 सेकेंड का वक्त लेते हुए गेंद को विकेट में मार दिया। इसके बाद उन्होंने अपील की क्योंकि धौनी को पूरा विश्वास था कि साइफर्ट आउट हैं लेकिन फील्ड अंपायर ने तीसरे अंपायर की तरफ सही फैसले के लिए अपील की। तीसरे अंपायर ने रिप्ले देखकर साइफर्ट को आउट करार दिया और भारत को पहली सफलता मिली। साइफर्ट ने मुनरो के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी की और टीम को शानदार शुरुआत दी। साइफर्ट ने इस मैच में 25 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने तीन चौके और तीन शानदार छक्के लगाए। 

वैसे कुलदीप के इस ओवर की तीसरी गेंद साइफर्ट के पांव से टकरा गई और पूरी टीम ने LBW आउट की अपील कर दी। कप्तान रोहित शर्मा धौनी के पास आए और उनसे पूछा कि रिव्यू लिया जाए या नहीं। इस पर धौनी ने कहा कि गेंद नीचे, बीच में या उपर टकराई है और किधर जा रही है इसका सही अंदाजा उन्हें नहीं है। इसके बाद रोहित ने रिव्यू लेने का अपना इरादा टाल दिया। यानी यहां साफ दिखा कि कप्तान रोहित भी धौनी की बात पर कितना विश्वास करते हैं और उनके फैसले को सही मानते हैं। हालांकि कुलदीप की अगली ही गेंद पर धौनी ने साइफर्ट को आउट करके भारत को पहली सफलता दिला दी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.