Move to Jagran APP

Video: धौनी ने कुलदीप को चिल्लाकर दिया ये खास सुझाव, अगली ही गेंद पर मिला विकेट

Ind vs NZ: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच नेपियर वनडे मैच में कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए। इस मैच में एक समय ऐसा भी आया जब धौनी ने चिल्लाकर कुलदीप को खास सलाह दी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 01:04 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 04:35 PM (IST)
Video: धौनी ने कुलदीप को चिल्लाकर दिया ये खास सुझाव, अगली ही गेंद पर मिला विकेट
Video: धौनी ने कुलदीप को चिल्लाकर दिया ये खास सुझाव, अगली ही गेंद पर मिला विकेट

नेपियर, जेएनएन। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच नेपियर वनडे मैच में मेजबान टीम 157 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए इस मैच में कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए। इस मैच में एक समय ऐसा भी आया जब धौनी ने चिल्लाकर कुलदीप को सलाह दी। कुलदीप ने धौनी के सुझाव को माना और अगली ही गेंद पर उन्हें विकेट मिल गया। धौनी चिल्लाकर कुलदीप को बाहर गेंद फेंकने के लिए कह रहे थे। स्टम्प्स के पीछे माइक पर ये आवाज रिकॉर्ड हो गई।

loksabha election banner

जानिए कब हुआ ऐसा

न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। कुलदीप यादव 38वां ओवर फेंक रहे थे। कुलदीप इससे पहले तीन विकेट ले चुके थे। ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी बल्लेबाजी कर रहे थे। धौनी  को पता था कि ट्रेंट बोल्ट कैसी बल्लेबाजी करते हैं। माही ने दूर से कुलदीप को कहा- आंख बंद करके बॉल को रोकेगा, बॉल को थोड़ा बाहर रखो। कुलदीप को धौनी बार-बार यही कह रहे थे। अगली गेंद पर कुलदीप ने ऐसा ही किया और ट्रेंट बोल्ट स्लिप पर कैच आउट हो गए। विकेट मिलने के बाद धोनी ने हाथ दिखाकर बताकर कहा- 'ठीक ऐसी ही रखने का बोल रहा था।' सोशल मीडिया पर धौनी की ये बातचीत काफी वायरल हो रही है।

(देखिए वीडियो)

ऐसा रहा मैच का हाल 

नेपियर में न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला करते हुए भारत के खिलाफ 157 रन बनाए। न्यूज़ीलैंड की तरफ से कप्तान केन विलियमसन ने सबसे अधिक 64 रन बनाए। वहीं भारत की ओर से कुलदीप ने चार तो शमी ने तीन विकेट चटकाए। शमी ने इस मैच में अपने वनडे क्रिकेट में सौ विकेट भी पूरे किए। शमी सबसे तेज़ सौ विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज़ बने। शमी ने 56 मैच में ये कमाल किया। शमी के तीन के अलावा चहल ने दो और केदार जाधव को दो विकेट मिले। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.