Move to Jagran APP

Ind vs NZ: केन विलियमसन ने 25 गेंद पर जमाया तूफानी अर्धशतक, तोड़ा MS Dhoni के टी20 रन का रिकॉर्ड

India vs New Zealand 1st t20 न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने आतिशी अर्धशतक जमाते हुए पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 02:09 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 02:09 PM (IST)
Ind vs NZ: केन विलियमसन ने 25 गेंद पर जमाया तूफानी अर्धशतक, तोड़ा MS Dhoni के टी20 रन का रिकॉर्ड
Ind vs NZ: केन विलियमसन ने 25 गेंद पर जमाया तूफानी अर्धशतक, तोड़ा MS Dhoni के टी20 रन का रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 203 रन का स्कोर खड़ा किया। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने आतिशी अर्धशतक जमाते हुए पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

loksabha election banner

शुक्रवार को ऑकलैंड में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में हुई। किवी कप्तान ने तूफानी पारी खेला और महज 26 गेंद पर 51 रन जड़ डाले। इस पारी के दौरान विलियमसन बतौर कप्तान टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए।

धौनी को विलियमसन ने छोड़ा पीछे

भारत के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए उतरने से पहले विलियमसन पूर्व भारतीय कप्तान धौनी से 29 रन पीछे थे। धौनी के नाम टी20 में बतौर कप्तान 1112 रन हैं जबकि विलियमसन के खाते में कुल 1083 रन थे। 30वां रन पूरा करते ही उन्होंने धौनी को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर कब्जा जमा लिया। विलियमसन ने पहले टी20 में 51 रन की पारी खेली और उनके नाम कुल 1134 रन हो गए हैं। 

बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टी20 रन

साउथ अफ्रीका फाफ डु प्लेसिस के नाम टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। डु प्लेसिस ने 1273 रन बनाए हैं। अब 1134 रन के साथ दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन आ गए हैं। 1112 रन बनाने वाले महेंद्र सिंह धौनी तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं।  

विलियमसन का आतिशी अर्धशतक

भारत के खिलाफ ऑललैंड टी20 में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने महज 26 गेंद पर 51 रन की तूफानी पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके लगाए और इतने ही छक्के जड़े। इस पारी में विलियमसन का स्ट्राकरेट 196 से उपर का रहा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.