नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत शानदार जीत के साथ की है। टी20 क्रिकेट में यह रन की पीछा करते हुए तीसरी सबसे बड़ी जीत है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 203 रन का स्कोर खड़ा किया था। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के अर्धशतक के दम पर भारत ने 1 ओवर रहते ही 4 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

टीम इंडिया ने पांच मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत धमाकेदार जीत के साथ की है। ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने 204 रन के स्कोर की पीछा करते हुए जीत हासिल की। यह टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया का लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरी बड़ी जीत है। भारत ने इससे पहले 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 202 रन का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी। सबसे ज्यादा बार 200 रन से उपर के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत चौथा बार सफल हुआ है। सबसे ज्यादा बार ऐसा करने का रिकॉर्ड भारत के नाम ही दर्ज है जिसे उसने और बेहतर कर लिया है। 

भारत की टी20 में बड़ी जीत

टी20 क्रिकेट में भारत की सबसे बड़ी जीत वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले साल हैदराबाद में आई थी। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 209 रन के लक्ष्य का पीछा किया था। साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टी20 में भारत ने 207 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की थी। ऑकलैंड में 204 रन के स्कोर की पीछा करते हुए भारत ने जीत हासिल की जो उसकी टी20 में तीसरी सबसे बड़ी जीत है।

राहुल और अय्यर ने जमाया अर्धशतक

भारत की जीत में ओपनर केएल राहुल और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयर अय्यर की अर्धशतकीय पारी अहम रही। राहुल ने 27 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से तूफानी अर्धशतक जमाया। वहीं अय्यर ने 29 गेंद पर 58 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने पारी में कुल 5 चौके और 3 छक्के लगाए। कप्तान विराट कोहली ने 32 गेंद पर 45 रन की अहम पारी खेली। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस