Move to Jagran APP

Ind vs NZ: बुधवार को पहला वनडे, केएल राहुल के साथ 20 साल के आतिशी ओपनर पृथ्वी करेंगे डेब्यू!

Ind vs NZ 1st ODI रोहित के बाहर होने के बाद युवा ओपनर पृथ्वी शॉ को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। पृथ्वी को शिखर धवन के चोटिल होने की वजह से वनडे टीम में चुना गया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 04:27 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 07:14 AM (IST)
Ind vs NZ: बुधवार को पहला वनडे, केएल राहुल के साथ 20 साल के आतिशी ओपनर पृथ्वी करेंगे डेब्यू!
Ind vs NZ: बुधवार को पहला वनडे, केएल राहुल के साथ 20 साल के आतिशी ओपनर पृथ्वी करेंगे डेब्यू!

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5-0 की शानदार जीत दर्ज करते हुए उनका क्लीन स्वीप किया। सीरीज के आखिरी मुकाबले में चोटिल होने की वजह से ओपनर रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। रोहित के बाहर होने के बाद युवा ओपनर पृथ्वी शॉ को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। पृथ्वी को शिखर धवन के चोटिल होने की वजह से वनडे टीम में चुना गया है।

loksabha election banner

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को खेला जाना है। ओपनर रोहित शर्मा टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में चोटिल हो गए थे और वो वनडे में नहीं खेलेंगे। रोहित के सीरीज से बाहर होने के बाद युवा पृथ्वी शॉ के केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने की उम्मीद है। पृथ्वी इंडिया ए की तरफ से न्यूजीलैंड का दौरा कर रहे हैं और धवन के चोटिल होने की वजह से उन्हें वनडे टीम में जगह दी गई है।

20 साल के पृथ्वी करेंगे वनडे में डेब्यू !

भारतीय टीम के युवा आतिशी ओपनर पृथ्वी शॉ को वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। शिखर धवन के चोटिल होने के बाद वनडे टीम में जगह बनाने वाले पृथ्वी के वनडे खेलने का सपना पूरा होता दिख रहा है। रोहित शर्मा और केएल राहुल के साथ पृथ्वी टीम में तीसरे ओपनर के रूप में शामिल किए गए थे।

रोहित के चोटिल होकर सीरीज से बाहर होने के बाद अब टीम में पृथ्वी ओपनिंग के सबसे बेहतरीन विकल्प हैं। 2018 में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करते हुए शानदार शतकीय पारी से इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था।

शानदार फॉर्म में पृथ्वी शॉ

न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ वार्मअप मैच में पृथ्वी ने 100 गेंद पर 150 रन की आतिशी पारी खेली थी। इस पारी की बदौलत ही उनको वनडे टीम में चोटिल धवन की जगह मौका दिया गया था। घरेलू क्रिकेट में 8 महीने के प्रतिबंध के बाद वापसी करते हुए उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तीन अर्धशतक बनाया था। इतना ही नहीं रणजी ट्रॉफी में पृथ्वी ने बड़ौदा के खिलाफ दोहरा शतक बनाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.