Move to Jagran APP

Ind vs NZ: रोस टेलर के धमाकेदार शतक से न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, दर्ज की सबसे बड़ी जीत

Ind vs NZ 1st odi हैमिल्टन में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में न्यूीजलैंड ने 348 रन के लक्ष्य को हासिल कर इतिहास रच दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 03:43 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 07:18 PM (IST)
Ind vs NZ: रोस टेलर के धमाकेदार शतक से न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, दर्ज की सबसे बड़ी जीत
Ind vs NZ: रोस टेलर के धमाकेदार शतक से न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, दर्ज की सबसे बड़ी जीत

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम ने वनडे सीरीज का आगाज धमाकेदार अंदाज में शुरुआत की है। हैमिल्टन में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूीजलैंड ने 348 रन का लक्ष्य हासिल कर इतिहास रच दिया। वनडे में यह न्यूजीलैंड द्वारा हासिल किया गया सबसे बड़ा लक्ष्य है।

loksabha election banner

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर की शतकीय पारी के दम पर 347 रन बनाए थे। केएल राहुल ने 88 रन बनाए थे। जवाब में रोस टेलर की बेहतरीन शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने मुश्किल जीत को आसान कर दिया। टेलर ने 73 गेंद पर 10 चौके और 4 छक्के लगाकर शतक पूरा किया।

न्यूजीलैंड की सबसे बड़ी जीत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड ने 2007 में 346 रन के लक्ष्य का सफल चेज किया था। 49.3 ओवर में कीवी टीम ने हैमिल्टन में ही 1 विकेट की रोमांचक जीत हासिल की थी। इसी सीरीज में दो दिन पहले ही न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया से मिले 336 रन के लक्ष्य को हासिल कर 5 विकेट से जीत हासिल की थी। 48.4 ओवर में न्यूजीलैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 340 रन बनाकर मैच जीता था। 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ कीवी टीम ने 335 रन का लक्ष्य 49.3 ओवर में 5 विकेट गंवाकर हासिल किया था। भारत के खिलाफ 348 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने वनडे में अपना सबसे बड़ा टोटल चेज किया है। 

वनडे में सबसे बड़ी जीत ऑस्ट्रेलिया के नाम

2006 में ऑस्ट्रेलिया ने 434 रन बनाए थे जिसे साउथ अफ्रीका ने 49.5 ओवर में 1 विकेट रहते हासिल कर इतिहास रचा था। यह वनडे इंटरनेशनल में किसी भी टीम द्वारा हासिल किया गया अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने 165 रन बनाए थे जिसे साउथ अफ्रीका बल्लेबाज हर्सल गिब्स ने 175 रन की पारी खेलकर बेकार किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.