नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के दौरे पर गुरुवार को अपने पहले मैच में खेलने उतरी। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले वार्म अप मैच में लीसेस्टरशायर के खिलाफ शुरुआत की। इस मैच में विरोधी टीम के प्लेइंग इलेवन में टीम इंडिया के तीन दिग्गज खिलाड़ी को जगह दी गई। भारतीय टीम की जर्सी में इन तीनों ने अपनी ही टीम के खिलाफ मैच खेला।

भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले दौरे पर खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला कोरोना महामारी की वजह से स्थगित करना पड़ा था। इस मैच को दोनों टीमों के बीच अगले महीने खेला जाना है। भारत को एक मात्र टेस्ट में 1 से 5 जुलाई को बर्मिंघम में खेलना है। इस मैच में उतरने से पहले टीम इंडिया दौरे पर अपने पहले वार्म अप मैच में लीसेस्टरशायर के खिलाफ खेलने उतरी। चार दिन के इस मुकाबले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

लीसेस्टरशायर की टीम में तीन भारतीय खिलाड़ी

23 से 26 जून के बीच खेले जाने वाले चार दिवसीय वार्म अप मैच में लीसेस्टरशायर के प्लेइंग इलेवन में चार भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं। इसमें टीम इंडिया के तीन स्टार और एक युवा का नाम शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रिषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा के साथ प्रसिद्ध कृष्णा को भी लीसेस्टरशायर ने अपने प्लेइंग इलेवन में जगह दी है।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, हनुमा विहारा, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव

लीसेस्टरशायर की प्लेइंग इलेवन

सैमुअल इवांस (कप्तान), लुइस किंबर, चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत, रेहान अहमद, सैमुअल बेट्स (विकेटकीपर), रोमन वाकर, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, विल डेविस, नाथन बाउले, एबिडाइन सकांडे, जोई एविसन

Edited By: Viplove Kumar