नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। बर्मिंघम टेस्ट का पहला दिन भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा था जहां पंत ने शानदार शतकीय पारी खेलकर भारतीय टीम की मैच में वापसी कराई थी। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट खोकर 338 रन बना लिए थे। दूसरे दिन का खेल जैसे ही शुरू हुआ, इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड ने दिन की पहली सफलता दिलाई। टीम इंडिया के स्कोर में 33 रन ही जुड़े थे कि ब्राड ने मोहम्मद शमी को जैक लीच के हाथों कैच कराकर टीम को 8वीं सफलता दिलाई।

स्टुअर्ट ब्राड ने पूरे किए 550 टेस्ट विकेट

स्टुअर्ट ब्राड ने मोहम्मद शमी का विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में अपने 550 विकेट पूरे किए। किसी भी गेंदबाज के लिए यह एक खास पल होता है जब वो टेस्ट क्रिकेट में 550 विकेट हासिल करे लेकिन ब्राड इस खास उपलब्धि की खुशी अभी ठीक से मना भी नहीं पाए थे कि उनके नाम एक शर्मनाक रिकार्ड जुड़ गया। 84वें ओवर में जब जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज क्रीज पर मौजूद थे उस ओवर में 35 रन बने। टेस्ट क्रिकेट में किसी एक ओवर में यह सर्वाधिक रन है।

इस मैच से पहले ब्राड के नाम थे 549 विकेट

बर्मिंघम टेस्ट से पहले ब्राड के नाम 549 विकेट थे लेकिन उन्हें यह खास उपलब्धि हासिल करने के लिए एक दिन का इंतजार करना पड़ा क्योंकि मैच के पहले दिन ब्राड विकेटलेस रहे थे। लेकिन मैच के दूसरे दिन उनके विकटों का खाता खुला जब उन्होंने मोहम्मद शमी को आउट किया। यह उनके करियर का 550वां विकेट था। अब वह इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट विकटों का रिकार्ड जेम्स एंडरसन के नाम है जिन्होंने 656 विकेट हासिल किए हैं।

Edited By: Sameer Thakur