Move to Jagran APP

रिषभ पंत सिर्फ 4 रन से कोहली के इस बड़े रिकार्ड को तोड़ने से चूक गए, लेकिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

Rishabh Pant century रिषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट मैच की पहली पारी में 111 गेंदों पर 146 रन की पारी खेली। ये इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में उनकी अब तक की सबसे बड़ी पारी थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 06:34 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 06:53 AM (IST)
रिषभ पंत सिर्फ 4 रन से कोहली के इस बड़े रिकार्ड को तोड़ने से चूक गए, लेकिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे
Ind vs Eng Indian batsman Rishabh Pant (AP Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत ने एजबेस्टन टेस्ट मैच की पहली पारी में जिस तरह से बल्लेबाजी की उनकी जितनी तारीफ की जाए वो कम है। पहली पारी में उन्होंने महज 89 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया तो वहीं उन्होंने 111 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्के और 20 चौकों की मदद से 146 रन की पारी खेली। ये टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ रिषभ पंत की सबसे बड़ी पारी साबित हुई। यही नहीं रिषभ पंत एजबेस्टन में सबसे तेज टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बने। 

loksabha election banner

रिषभ पंत ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकार्ड तो कोहली का रिकार्ड तोड़ने से चूके

रिषभ पंत ने एजबेस्टन टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ 146 रन की पारी खेली और इस मैदान पर वो भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए। एजबेस्टन में भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकार्ड विराट कोहली के नाम पर दर्ज है जिन्होंने साल 2018 में यहां पर 149 रन बनाए थे। वहीं पंत ने अपनी इस पारी से सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने यहां पर 122 रन की अपनी सबसे बड़ी पारी खेली थी। अब इस मैदान पर सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में सचिन तीसरे नंबर पर आ गए। 

एजबेस्टन में टेस्ट में भारत के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टाप तीन बल्लेबाज-

149 रन - विराट कोहली

146 रन - रिषभ पंत

122 रन - सचिन तेंदुलकर

इंग्लैंड में पांचवें विकेट के लिए पंत और जडेजा ने की सबसे बड़ी साझेदारी

टीम इंडिया ने पहली पारी में 5 विकेट 98 रन पर गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद रिषभ पंत और रवींद्र जडेजा के बीच छठे विकेट के लिए 222 रन की साझेदारी हुई। ये इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से छठे विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई। पंत की शतकीय पारी के दम पर भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट पर 338 रन बना लिए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.