नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने जैसे ही इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का विकेट लिया वैसे ही वह एक खास क्लब में शामिल हो गए। दरअसल रूट इस तेज गेंदबाज के 250वें टेस्ट शिकार बनें।

इशांत भारत की तरफ से 250 विकेट लेने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले कपिल देव और जहीर खान 250 का आंकड़ा पार कर चुके हैं। कपिल देव ने अपने करियर में 434 और जहीर खान ने 311 विकेट लिए हैं।

चौथे टेस्ट में रूट इशांत की अंदर आती गेंद को समझ नहीं पाए और प्लंब आउट हो गए। इशांत ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 86 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने करीब 35 की औसत से 250 लिए। इशांत अब तक अपने करियर में 8 बार पारी में 5 विकेट और 1 बार मैच में 10 विकेट लेने का कारमाना कर चुके हैं।

टीम इंडिया में लंबू के नाम से मशहूर इशांत ने 80 वनडे में 114 विकेट भी अपने नाम किए हैं। इशांत का इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भी प्रदर्शन अच्छा रहा है। अब तक वह सीरीज में 25.68 की औसत से 12 विकेट ले चुके हैं। 

इशांत शर्मा 2014 से अब तक एशिया के बाहर सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ है। इशांत ने अब तक 65 विकेट अपने नाम किए हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भी एक भारतीय तेज़ गेंदबाज़ ही है। इशांत के बाद मोहम्मद शमी ने 64 विकेट चटकाए हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma