नई दिल्ली, जेएनएन। भारत ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट में 203 रन से हराकर 5 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का स्कोर 2-1 कर लिया। इस मैच से पहले भारतीय टीम लगातार 2 टेस्ट हारी, जिसके बाद हर तरफ उनकी आलोचना हो रही थी। सीरीज में 2-0 से पिछड़ने के बाद हर किसी ने कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री को हार का दोषी माना, हालांकि विराट लगातार रनों की बारिश कर रहे हैं लेकिन उनकी कप्तानी पर लगातार सवाल उठ रहे थे।

अब भारत ने नॉटिंघम में हुए तीसरे टेस्ट मैच में जीत के बाद चैन की सांस ली। टेस्ट मैच खत्म होने के बाद सभी खिलाड़ियों के चेहरे पर एक अलग से चमक दिखाई दे रही थी। खुद खिलाड़ियों ने जीत के बाद सोशल मीडिया पर अपनी खुशी का इजहार किया। वहीं इस जीत के बाद कप्तान विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और बीसीसीआइ ने भी टीम इंडिया के प्रदर्शन की तारीफ की।

टेस्ट मैच खत्म होने के बाद चेतेश्वर पुजारा, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह ने सोशल मीडिया पर सभी को जीत की बधाई दी। अजिंक्य रहाणे ने एक ड्रेसिंग रुम से एक फोटो लेकर ट्विटर पर पोस्ट की।

भारत ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट में दी मात

भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत ने मेजबान इंग्लैंड को 203 रन से हरा दिया। 521 रन के विशाल लक्ष्य के सामने इंग्लैंड की पूरी पारी 317 रन पर सिमट गई। मैच की दूसरी पारी में भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल पांच विकेट चटकाए। वहीं इशांत को 2 और हार्दिक, शमी और अश्विन ने 1-1 विकेट लिया। सीरीज का स्कोर अब 2-1 हो गया है। पहली पारी में 97 और दूसरी पारी में 103 रन की पारी खेलने वाले विराट कोहली मैन ऑफ द मैच बने।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma