Move to Jagran APP

IND vs ENG: फ्लॉप होने के बाद भी मुरली विजय और शिखर धवन ने बनाया ये रिकॉर्ड

मुरली विजय और शिखर धवन ने अब तक एशिया के बाहर 24 बार ओपनिंग की है और ये सिर्फ तीसरा मौका है जब इन दोनों ने 50 से ज्यादा रन की साझेदारी है।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Thu, 02 Aug 2018 06:24 PM (IST)Updated: Fri, 03 Aug 2018 12:12 PM (IST)
IND vs ENG: फ्लॉप होने के बाद भी मुरली विजय और शिखर धवन ने बनाया ये रिकॉर्ड
IND vs ENG: फ्लॉप होने के बाद भी मुरली विजय और शिखर धवन ने बनाया ये रिकॉर्ड

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 287 रन पर ऑल आउट करने के बाद भारतीय ओपनर्स मुरली विजय और शिखर धवन ने भारत को एक शानदार शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े। इन दोनों बल्लेबाजों ने 4 रन प्रति ओवर की गति से रन बनाए। हालांकि इसके बाद टीम इंडिया ने अपने 3 विकेट केवल 9 रन पर गंवाकर अच्छी शुरुआत को बर्बाद कर दिया लेकिन इन दोनों ने अपना रोल बखूबी समझ कर बल्लेबाजी की। 

loksabha election banner

मुरली विजय और शिखर धवन ने अब तक एशिया के बाहर 24 बार ओपनिंग की है और ये सिर्फ तीसरा मौका है जब इन दोनों ने 50 से ज्यादा रन की साझेदारी है। इससे पहले इन दोनों ने साल 2014 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ब्रिस्बेन में 56 और मेलबर्न में 55 रन की साझेदारी की थी। इस बीच भारत ने कई देशों का दौरा किया लेकिन इसके लिए उन्हें लगभग 4 साल का इंतजार करना पड़ा।

साल 2000 के बाद साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया में तीसरी बार किसी सीरीज के पहले टेस्ट की पहली पारी में भारतीय ओपनर्स ने 10 ओवर तक भारतीय टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया। साल 2003 में वीरेंद्र सहवाग और आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में 10 ओवर में भारत को कोई झटका नहीं लगने दिया। वहीं कारनामा साल 2011 में लॉर्ड्स में अभिनव मुकुंद और गौतम गंभीर ने भी ये कारनामा किया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.