Move to Jagran APP

Ind vs Aus: मुरली विजय ने जड़ा शानदार शतक, एक ओवर में ठोक दिए 26 रन

अभ्यास मैच की पहली पारी में मुरली विजय को टीम से बाहर रखा गया था, लेकिन दूसरी पारी में मुरली विजय और लोकेश राहुल की जोड़ी ओपनिंग करने उतरी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 01 Dec 2018 12:17 PM (IST)Updated: Sat, 01 Dec 2018 07:42 PM (IST)
Ind vs Aus: मुरली विजय ने जड़ा शानदार शतक, एक ओवर में ठोक दिए 26 रन
Ind vs Aus: मुरली विजय ने जड़ा शानदार शतक, एक ओवर में ठोक दिए 26 रन

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच छह दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। इस मैच से भारतीय टीम ने एक अभ्यास मैच खेला। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन (सीए XI) के खिलाफ इस मैच में भारतीय ओपनर मुरली विजय ने शानदार शतक ठोका। इस सेंचुरी के साथ ही मुरली विजय ने अपने आलोचकों को करारा जवाब भी दिया। इसी के साथ विजय ने टीम इंडिया में अपनी शानदार वापसी भी की।

loksabha election banner

विजय ने ऐसे ठोका शतक

अभ्यास मैच की पहली पारी में मुरली विजय को टीम से बाहर रखा गया था, लेकिन पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के बाद दूसरी पारी में मुरली विजय और लोकेश राहुल की जोड़ी ओपनिंग करने उतरी। मैदान पर उतरते ही विजय ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। इस खिलाड़ी ने अपने दमदार शाट्स और टाइमिंग से सभी का दिल जीत लिया। विजय को देख लोकेश राहुल ने भी रन बनाने शुरू किए और उन्होंने ने भी अर्धशतक जड़ा। हालांकि 62 रन के निजी स्कोर पर लोकेश राहुल आउट हो गए, लेकिन दूसरे छोर पर विजय डटे रहे और उन्होंने शतक जमाकर ही दम लिया। विजय ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ शतक जमाकर पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी जगह पक्की कर ली। आउट होने से पहले विजय ने इस मैच में 132 गेंदों का सामना करते हुए 129 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 16 चौकों के साथ-साथ पांच शानदार छक्के भी जड़े।

एक ओवर में बनाए 26 रन 

इस अभ्यास मैच में अपनी क्लास दिखाते हुए विजय ने एक ही ओवर में 26 रन बटोरे। विजय ने जैक कार्डर के एक ओवर में 26 रन बनाते हुए अपना शतक भी पूरा किया। इस ओवर से पहले विजय 74 रन बनाकर खेल रहे थे। जैक कार्डर की पहली दो गेंदों पर विजय ने दो चौके जड़े। तीसर गेंद पर उन्होंने छक्का जड़ दिया। चौथी गेंद पर दो रन बनाए। पांचवीं गेंद पर विजय ने फिर से छक्का लगाया। इस ओवर की आखिरी गेंद पर विजय ने चौका जड़ते हुए एक ओवर में 26 रन बनाने के साथ ही अपना शतक भी पूरा कर लिया। 

टीम इंडिया में हुई शानदार वापसी

मुरली विजय को इंग्लैंड में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के बाद टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था। लॉर्ड्स में खेले गए उस मैच की दोनों पारियों नें विजय शून्य पर आउट हो गए थे। डबल पेयर (दोनों पारियों में शून्य पर आउट होना) बनाने के बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई टीम में जगह नहीं दी गई थी। टीम इंडिया से बाहर होने के बाद कुछ लोगों का मानना था कि अब विजय का करियर खत्म हो गया है, लेकिन इस जुझारु खिलाड़ी ने तो कुछ और ही सोच रखा था।

टीम इंडिया से बाहर होने के बाद विजय ने काउंटी क्रिकेट खेला और वहां पर उन्होंने शानदार खेल दिखाया। विजय ने एसेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट खेलते हुए पांच पारियों में तीन अर्धशतक और एक शतक जड़ा था। विजय ने एसेक्स के लिए 56, 100, 85, 80 और 2 रन की पारियां खेली थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.